News Nation Logo
29 अक्टूबर से पीएम मोदी का इटली दौरा जेल में डालने वाला आज जेल में जाने से डरने लगा: नवाब मलिक जो फर्जीवाड़ा किया गया है, वो खुल खुलकर सामने आने लगा है: नवाब मलिक पंजाब में AAP की सरकार बनी, तो प्रदेश में किसी किसान को नहीं करने देंगे खुदकुशी: अरविंद केजरीवाल शाहरुख खान की 'मन्नत' पूरी, आर्यन को बेल; अब मन्नत में मनेगी दीपावली आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों के विदेश जाने पर रोक भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

CM खट्टर बोले- एक वर्ग कृषि कानूनों का विरोध के लिए कर रहा विरोध  

कृषि कानून का जो विरोध है उसमें किसी को कुछ नहीं पता कि इसमें होना क्या है, कितना फायदा और नुकसान है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 03 Oct 2021, 09:35:47 PM
CM KHATTAR

मनोहर लाल, मुख्यमंत्री, हरियाणा (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

highlights

  • हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कृषि कानूनों का विरोध करने वालों पर की विवादित टिप्पणी
  • भाजपा से जुड़े लोग सिंघु बार्डर पर धरना दे रहे किसानों को एक क्षेत्र और जाति से संबंधित बताते रहे
  • CM खट्टर पहले भी कई बार किसान नेताओं और आंदोलनकारियों पर सवाल उठा चुके हैं

नई दिल्ली:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने एक बार फिर कृषि कानूनों का विरोध करने वालों पर विवादित टिप्पणी की है. कृषि कानूनों का विरोध करने वालों को कानून से अनभिज्ञ बताते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि, "कृषि कानून का जो विरोध है उसमें किसी को कुछ नहीं पता कि इसमें होना क्या है, कितना फायदा और नुकसान है. समाज में एक वर्ग ऐसा है जिसे विरोध के लिए विरोध करना है. मुख्यमंत्री खट्टर पहले भी कई बार किसान नेताओं और आंदोलनकारियों पर सवाल उठा चुके हैं."

भाजपा नेता शुरू से ही किसान आंदोलन को कांग्रेस- कम्युनिस्ट समर्थक बताते रहे. भाजपा-संघ से जुड़े लोग सिंघु बार्डर पर धरना दे रहे किसानों को एक क्षेत्र और जाति से संबंधित बताते रहे हैं. शुरू में यह आंदोलन पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक ही सीमित था. लेकिन धारे-धीरे किसानों का यह संघर्ष देशव्यापी स्वरूप ले लिया है.

यह भी पढ़ें: हरियाणा में भड़के किसानों ने तोड़े बैरिकेड्स, सीएम आवास का किया घेराव

लेकिन भाजपा नेता अभी भी किसान आंदोलन को  बेवजह और कृषि कानूनों को किसानों के हित में बता रहे हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विवादित बयान देकर यह साबित कर दिया है कि केंद्र में सत्ताशीन भाजपा कृषि कानूनों पर कोई समझौता नहीं करेगी.

First Published : 03 Oct 2021, 09:31:19 PM

For all the Latest States News, Haryana News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो