News Nation Logo
Banner

उत्तर प्रदेश में कब खुलेंगे मदरसें, पढ़ें पूरी खबर

उत्तर प्रदेश में मदरसों को 1 सितंबर से खोला जाएगा. गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से उत्तर प्रदेश में मदरसों को बंद किया गया था. बहरहाल कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए मदरसों को फिर से खोलने का फैसला योगी सरकार ने की है.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 29 Aug 2021, 09:06:01 PM
Madarsa

Madarsa (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • उत्तर प्रदेश में 1 सितंबर से खुलेंगे मदरसें
  • कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए सरकार ने लिया फैसला

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में मदरसों को 1 सितंबर से खोला जाएगा. गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से उत्तर प्रदेश में मदरसों को बंद किया गया था. बहरहाल कोरोना की स्थिति में सुधार को देखते हुए मदरसों को फिर से खोलने का फैसला योगी सरकार ने की है. अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल नंदी ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद से मान्यता और सहायता प्राप्त मदरसों को खोलने की अनुमति प्रदेश सरकार ने दी है. हालांकि इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा. 

यह भी पढ़ें: राकेश टिकैत ने किसानों से कहा, सिर फोड़ने का आदेश देने वाले कमांडरों की करो पहचान

बता दें कि देश में जहां कोरोना वायरस की दूसरी लहर का कहर धीमा पड़ गया है तो वहीं तीसरी लहर आने की आशंका जताई है. कोरोना महामारी में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए थे. कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारों ने एक बार फिर स्कूल खोलने का फैसला लिया है. इससे पहले कक्षा 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल 16 अगस्त को ही उत्तर प्रदेश में खोल दिए गए थे. कक्षा 6 से कक्षा 8 तक के स्कूल 24 अगस्त से खोले जाने के निर्देश दे दिए गए थे. वहीं, अब उत्तर प्रदेश में अब कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के बच्चों के लिए एक सितंबर से स्कूल खोले जाने के आदेश दिए गए हैं. 

यह भी पढ़ें: तालिबान और पाकिस्तान से भारत को खतरा! CDS बिपिन रावत की सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक

दिल्ली में 1 सितंबर से कक्षा 9वीं से 12वीं तक के खुलेंगे स्कूल

दिल्ली में 1 सितंबर से स्कूल फिर से खोलने का फैसला लिया गया है. पहले चरण में 1 सितंबर से 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खोले जाएंगे. वहीं कक्षा 6 से 8 तक के लिए 8 सितंबर से स्कूल खोल दिए जाएंगे. दिल्ली आपदा प्रबंधन अथॉरिटी यानी डीडीएमए की बैठक में शुक्रवार को यह फैसला लिया गया है.

मध्य प्रदेश में 1 सितंबर से कक्षा 6 से 12 तक के खुलेंगे स्कूल

मध्य प्रदेश के समस्त शासकीय और अशासकीय विद्यालयों में आगामी 1 सितंबर से कक्षा 6 से 12 तक 50% विद्यार्थियों की उपस्थिति में कक्षाओं को प्रारंभ किया जाएगा. 

First Published : 29 Aug 2021, 09:03:01 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.