logo-image

राकेश टिकैत ने किसानों से कहा, सिर फोड़ने का आदेश देने वाले कमांडरों की करो पहचान

राकेश टिकैत ने करनाल में पुलिस द्वारा किसानों पर की गई लाठीचार्ज की घटना को निंदा करते हुए हरियाणा सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि जिन्होंने आदेश दिया सर फोड़ने का इन कमांडरो की पहचान करनी होगी.

Updated on: 29 Aug 2021, 06:44 PM

highlights

  • राकेश टिकैत ने हरियाणा सरकार पर साधा निशाना
  • जिन्होंने आदेश दिया सर फोड़ने का इन कमांडरो की पहचान करनी होगी - राकेश टिकैत

नई दिल्ली:

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत का एक विवादित बयान सामने आया है. दरअसल में राकेश टिकैत हरियाणा के नूंह में रविवार को आयोजित महापंचायत को संबोधित करने पहुंचे थे. वे इस दौरान शनिवार को करनाल में पुलिस द्वारा किसानों पर की गई लाठीचार्ज की घटना को निंदा करते हुए हरियाणा सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को कल एक अधिकारी ने किसानों के सिर पर वार करने का आदेश दिया. इसके आगे उन्होंने कहा कि वे हमें खालिस्तानी कहते हैं. अगर आप हमें खालिस्तानी और पाकिस्तानी कहेंगे, तो हम भी कहेंगे कि 'सरकारी तालिबानी' ने देश पर कब्जा कर लिया है. वे 'सरकारी तालिबानी' हैं. इसके साथ ही उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि जिन्होंने आदेश दिया सर फोड़ने का इन कमांडरो की पहचान करनी होगी. बता दें कि उक्त बातें भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने कही. 

यह भी पढ़ें: ...डायर जैसी बरर्बता...किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर क्या बोले सुरजेवाला

दरअसल में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में भाजपा की राज्यस्तरीय बैठक के विरोध में शनिवार को जुटे प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस के बीच करनाल और पानीपत के बीच पड़ने वाले बसताड़ा टोल प्लाजा पर हिंसा भड़क गई. करनाल की ओर जाते किसानों को रोकने और उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस घटना में 10 प्रदर्शनकारी किसान घायल हो गए. जबकि पुलिस का भी दावा है कि उनके भी कई पुलिसकर्मी चोटिल हुए हैं. इसी दौरान करनाल के एसडीएम आयुष सिन्हा का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह विरोध करने वालों से सख्ती से निपटने के लिए कह रहे थे. 

यह भी पढ़ें: तालिबान और पाकिस्तान से भारत को खतरा! CDS बिपिन रावत की सैन्य अधिकारियों के साथ बैठक

बता दें कि इस घटना को लेकर खट्टर की सरकार पर कांग्रेस की ओर से भी निशाना साधा गया. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस घटना को लेकर ट्वीट के जरिए भाजपा सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गुरू मोदी जी ने आज पंजाब में जलियांवाला बाग के लाइट एंड साउंड शो का उद्घाटन किया और शिष्य खट्टर जी ने करनाल में अन्नदाताओं पर लाठीचार्ज करवा के जनरल डायर जैसी बरर्बता का लाइव प्रसारण करवा दिया?