logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

नवोदित गायक का अपहरण, बाद में उस पर धोखाधड़ी का केस दर्ज

एक नवोदित गायक, जिसने नौकरी देने के बहाने तीन लोगों से 14 लाख रुपये की ठगी की थी, का अपहरण कर लिया गया. अपहरण करने वाले वही लोग हैं जिनसे उसने नौकरी का वादा किया था.

Updated on: 20 Dec 2020, 02:03 PM

लखनऊ:

एक नवोदित गायक, जिसने नौकरी देने के बहाने तीन लोगों से 14 लाख रुपये की ठगी की थी, का अपहरण कर लिया गया. अपहरण करने वाले वही लोग हैं जिनसे उसने नौकरी का वादा किया था. कैसरबाग एसएचओ दीनानाथ मिश्रा के अनुसार, 14 दिसंबर को गायक सोनू सिंह की मां सुशीला देवी ने पुलिस को शिकायत की कि उनका बेटा कैसरबाग बस स्टेशन पर किसी से मिलने के लिए घर से निकला था, लेकिन वापस नहीं लौटा. उसका फोन स्विच ऑफ था और फिर 15 लाख रुपये की फिरौती का फोन आया.

यह भी पढ़ें : गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का अल्टीमेटम, समस्याओं का जल्द करें समाधान

कैसरबाग पुलिस और अपराध शाखा की एक संयुक्त टीम ने सोनू को ट्रैक किया और उसे बिजनौर के एक ओमबीर सिंह के घर पर पाया. संयुक्त आयुक्त पुलिस (जेसीपी), अपराध, नीलाब्जा चौधरी ने कहा कि पूछताछ के दौरान ओमबीर ने पुलिस को बताया कि सोनू और उसके पिता पप्पू लाल गौतम ने सचिवालय में सरकारी नौकरियों का वादा करते हुए अभिषेक कुमार और विशाल राही से 14 लाख रुपये लिए थे.

यह भी पढ़ें : महिला का गर्भपात होने के बाद खत्म हो गया 'लव जिहाद' का ड्रामा

जेसीपी ने कहा, पिता और पुत्र पैसे लेने के बाद हल्द्वानी भाग गए. ओमबीर, अभिषेक, विशाल और उनके दोस्त अमित और सुमित ने उनकी खोज शुरू की. उन्होंने अपने एक यूट्यूब पोस्ट के माध्यम से सोनू को लखनऊ में ट्रैक किया. उन्होंने कहा कि उन्होंने 14 दिसंबर को गायक के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के बहाने उसे बिजनौर बुलाया और उसका अपहरण कर लिया.

यह भी पढ़ें : कांग्रेस और कम्युनिस्ट के लोग हैं दोगले, मोदी का नहीं देश का विरोध करते है : गिरिराज सिंह

एसएचओ ने कहा, सभी पांच लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया. उनके खिलाफ अवैध कारावास का मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि सोनू और उसके पिता के खिलाफ धोखाधड़ी और बेईमानी का मुकदमा दर्ज किया गया है.