logo-image

केशव प्रसाद मौर्य बोले- 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा 21वीं सदी भारत की सदी होने का ऐलान

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राज्य की 23 करोड़ जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार प्रकट किया है.

Updated on: 13 May 2020, 11:57 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav prasad Maurya) ने राज्य की 23 करोड़ जनता की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार प्रकट किया है. 20 लाख करोड़ के पैकेज से उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) की जनता सबसे ज्यादा लाभान्वित होगी. देश की जनता का आत्मविश्वास बढ़ा है. उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 130 करोड़ देशवासियों के ह्रदय सम्राट विश्व के सबसे लोकप्रिय सफल नेता भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों का दिल जीता है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन 4 से पहले 20 लाख करोड़ के पैकेज की घोषणा 21वीं सदी भारत की सदी होने का ऐलान है.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में मौत का आंकड़ा 100 के पार, कोरोना वायरस के 359 नए केस

वसुधैव कुटुंबकम् भारतीय संस्कृति का विश्व को परिचय

मौर्या ने कहा कि इस पैकेज से से देशवासियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा और ग़रीब, मज़दूर, किसान के साथ मध्यम वर्ग के लिए भी पैकेज में व्यवस्था का संकेत बहुत बड़ी बात है. वसुधैव कुटुंबकम् भारतीय संस्कृति का विश्व को परिचय है. आत्मनिर्भर भारत और संकट की घड़ी में जब विश्व समुदाय कोरोना संक्रमण से त्राहि-त्राहि कर रहा है. तब भारत ने विश्व के अनेक देशों को और दवाओं सहित अनेक प्रकार की मदद करने के लिए नेतृत्व देने का काम किया है. लोकल ही ग्लोबल और मेकइन इंडिया अर्थात स्वदेशी को बढ़ावा देने से उत्पादन और उपभोग के बीच का अंतर समाप्त होगा.

यह भी पढ़ें- उम्मीद है कि आर्थिक पैकेज (Corona Relief Package) भाजपा की पहली घोषणाओं जैसा नहीं होगा: कांग्रेस

0 लाख करोड़ के पैकेज से उत्तर प्रदेश को सबसे अधिक लाभ होगा

इस देश के विकास में उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण भूमिका है. 20 लाख करोड़ के पैकेज से उत्तर प्रदेश को सबसे अधिक लाभ होगा. उन्होंने कहा कि विशेष तौर से हमारे मज़दूर भाई-बहनों को कोरोना से लड़ाई लड़कर जीतने में रोज़गार के अधिक से अधिक अवसर पैदा करने और बहुमुखी, चहुंमुखी व सर्वांगीण विकास की नींव डालने वाला प्रधानमंत्री का राष्ट्र के नाम संबोधन रहा है. मौर्य ने प्रधानमंत्री का हृदय से स्वागत करते हुये उत्तर प्रदेश की 23 करोड़ जनता की ओर से अभिनंदन किया है.