logo-image

दिल्ली में मौत का आंकड़ा 100 के पार, कोरोना वायरस के 359 नए केस

दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) मामले तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. दिल्ली (Delhi) में मौत का आंकड़ा सौ पार गया है. अब तक 106 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है.

Updated on: 13 May 2020, 11:29 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona Virus) मामले तेजी से आगे बढ़ रहे हैं. वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है. दिल्ली (Delhi) में मौत का आंकड़ा सौ पार गया है. अब तक 106 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है. दिल्ली में कोरोना के 359 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही दिल्ली में अब कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 7998 केस दिल्ली में हो गए हैं. वहीं अब तक 2858 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं.  

यह भी पढ़ेंः MSME सेक्टर को 2.50 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम दे सकती है सरकार, वित्त मंत्री कर सकती है ऐलान

सरकारी दफ्तरों में भी फैल रहा संक्रमण
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन ने बताया कि दिल्ली के सरकारी दफ्तरों में भी कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जो सरकारी कर्मचारी ड्यूटी पर आ रहे हैं उनके संक्रमित होने की संभवना रहती है. सरकारी दफ्तरों में इंफेक्शन रोकने को लेकर सभी जरूरी चीजें की जा रही हैं. मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है. अब तक 400 से ज्यादा हेल्थवर्कर भी संक्रमित हो चुके हैं.

यह भी पढ़ेंःचीन के धमकाने पर ही WHO ने सही समय पर जारी नहीं की कोरोना की चेतावनी, रिपोर्ट में खुलासा

सतेन्द्र जैन ने कहा कि दिल्ली में सार्वजनित वाहनों को चलाने पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. मुख्यमंत्री ने जनता से सुझाव मांगे हैं, काफी सारे सुझाव आये हैं. उसके आधार पर निर्णय लिया जाएगा. राहत पैकेज के बारे में कहा कि अभी इसकी विस्तृत जानकारी नहीं आई है. उसके बाद ही इस मुद्दे पर कुछ कहा जा सकेगा. उन्होंने कहा कि दिल्ली में अधिकांश फैक्टरी खुल चुकी हैं.