News Nation Logo
Banner
Banner

कानपुर: राष्ट्रपति की ट्रेन के लिए पुलिस ने रोका ट्रैफिक, महिला की जाम में फंसने से मौत

राष्ट्रपति की ट्रेन एक ओवरब्रिज के नीचे से गुजरने वाली थी तो वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने ट्रैफिक रोक दिया, जिसमें फंसकर IIA अध्यक्ष मौत हो गई

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 26 Jun 2021, 09:33:01 PM
President Ram Kovind

President Ram Kovind (Photo Credit: news nation)

highlights

  • महिला उद्यमी के लिए जानलेवा साबित हुआ राष्ट्रपति का कानपुर दौरा 
  • दौरे के समय ट्रैफिक जाम में फंसकर एक महिला उद्यमी की मौत हो गई
  • राष्ट्रपति ने नाराजगी व्यक्त की और अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई

कानपुर:

विशेष ट्रेन से कानपुर के लिए रवाना हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का दौरा एक महिला उद्यमी के लिए जानलेवा साबित हुआ. राष्ट्रपति की ट्रेन एक ओवरब्रिज के नीचे से गुजरने वाली थी तो वहां मौजूद  पुलिसकर्मियों ने ट्रैफिक रोक दिया, जिसमें फंसकर IIA की अध्यक्ष वंदना मिश्रा की मौत हो गई. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने डीएम और कमिश्रर को तलब कर इस घटना का संज्ञान लिया और नाराजगी व्यक्त की है.  जानकारी के अनुसार इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन कानपुर की अध्यक्ष वदना मिश्रा की शनिवार शाम अचानक तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उनके परिजनों ने वंदना को हॉस्पिटल में भर्ती कराने का फैसला लिया. लेकिन ठीक उसी समय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ट्रेन ओवरब्रिज के नीचे से गुजरने वाली थी, इसलिए पुलिसकर्मियों ने ओवरब्रिज पर ट्रैफिक को रोक दिया. इस ट्रैफिक जाम में वंदना मिश्रा भी फंस गईं. हालांकि परिजनों ने पुलिसकर्मियों की लाख मिन्नत की, लेकिन उन्होंने वंदना की गाड़ी को पास नहीं होने दिया, जिसकी वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र: कोर्ट ने पलांडे और शिंदे को 1 जुलाई तक ED की कस्टडी में भेजा

राष्ट्रपति ने नाराजगी व्यक्त की

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को जब इस घटना की जानकारी हुई तो उन्होंने नाराजगी व्यक्त की और अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. उन्होंने कानुपर के जिलाधिकारी आलोक तिवारी और कमिश्रर असीम अरुण को तुरंत सर्किट हाउस बुलाया और दोनों को तुरंत ही वंदना मिश्रा के घर जाने को कहा. राष्ट्रपति के आदेश पर डीएम और कमिश्रर मृतक वंदना के घर पहुंचे और परिजनों से मिलकर शोक संवेदना व्यक्त की. वहीं, इस मामले में चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया. कमिश्नर ने ट्वीट कर इस मामले में माफी मांगी है. 


यह भी पढ़ेंः LAC पर चीन के खिलाफ सैन्य तैयारियों का जायजा लेंगे रक्षामंत्री राजनाथ

राष्ट्रपति ने अपने पैतृक के लिए ट्रेन से यात्रा की

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को कानपुर में अपने पैतृक स्थान का दौरा करने के लिए ट्रेन से यात्रा की. उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार के अनुसार, राष्ट्रपति कोविंद अपनी पत्नी के साथ कानपुर देहात के परौंख में अपने पैतृक स्थान जाने के लिए नई दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से विशेष राष्ट्रपति ट्रेन में सवार हुए. यह पहली बार है जब कोविंद अपना वर्तमान कार्यभार संभालने के बाद अपने जन्मस्थान का दौरा कर रहे हैं. उत्तर रेलवे के अधिकारी ने कहा, 28 जून को राष्ट्रपति कोविंद कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में सवार होकर दो दिवसीय यात्रा पर लखनऊ पहुंचेंगे. 29 जून को वह नई दिल्ली लौटेंगे.

First Published : 26 Jun 2021, 09:12:05 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.