logo-image

बाबरी विध्वंस मामले में कल्याण सिंह सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होने पहुंचे, दर्ज होगा बयान

बाबरी विध्वंस मामले में कल्याण सिंह सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होने पहुंचे. कल्याण सिंह का बयान कोर्ट में दर्ज होगा.

Updated on: 13 Jul 2020, 01:23 PM

लखनऊ:

बाबरी विध्वंस मामले में कल्याण सिंह सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होने पहुंचे. कल्याण सिंह का बयान कोर्ट में दर्ज होगा. विशेष जज एसके यादव ने सीबीआई की लंबित याचिका पर बार एसोसिएशन की उस सूचना का संज्ञान लेते हुए कल्याण को समन भेज दिया कि उनका राज्यपाल का कार्यकाल सितंबर के पहले सप्ताह में समाप्त हो गया है. कल्याण सिंह के अलावा पूर्व उप प्रधानमंत्री एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और अन्य के खिलाफ भी छह दिसंबर 1992 को 14वीं सदी की इमारत को ढहाने की साजिश रचने का मामला चल रहा है. मामले की सुनवाई दैनिक आधार पर चल रही है. कोर्ट ने सीबीआई से पूछा था कि क्या भाजपा नेता कल्याण सिंह अभी भी संवैधानिक पद पर हैं.

यह भी पढ़ें- अहमद पटेल से बात करने के बाद सचिन समर्थक विधायक जयपुर रवाना

500 साल पुराना विवाद खत्म हो गया

वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल ने एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा था कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद 500 साल पुराना विवाद खत्म हो गया. उन्होंने कहा कि फैसला पूरी तरह से न्याय संगत है. सुप्रीम कोर्ट का निर्णय सर्व समावेशी है जिसके कारण से किसी ने भी इसके विरोध में आवाज नहीं उठाई. अब राम मंदिर की संकल्पना पूरी होने जा रही है. लखनऊ में एक प्रेसकान्फ्रेंस को संबोधिक करते हुए कल्याण सिंह ने कहा कि 9 नवंबर को अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट ने जो आदेश दिया है मैं उसका स्वागत करता हूं.

यह भी पढ़ें- एमपी में जो हुआ और राजस्थान में जो हो रहा है, उसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार: उमा भारती

योगी आदित्यनाथ की सरकार सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित

राम की नगरी में अब भव्य मंदिर बनेगा. अब अयोध्या में भी बड़े स्तर पर विकास होगा. योगी आदित्यनाथ की सरकार सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित हैं. अब अयोध्या का भी बड़े स्तर पर विकास होगा. कल्याण सिंह ने कहा कि ''मैं खुद ही राम भक्त हूं. पहले दिन से अयोध्या के विकास व राम मंदिर के निर्माण का सपना देखता रहा हूं. मैं अयोध्या जाऊंगा. लेकिन अभी इसकी तारीख तय नहीं है''