logo-image

एमपी में जो हुआ और राजस्थान में जो हो रहा है, उसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार: उमा भारती

राजस्थान में छिड़ीं सियासी घमासान के बीच बीजेपी नेता उमा भारती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला हैं. उन्होंने राजस्थान और कांग्रेस की स्थिति के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहाराया है.

Updated on: 13 Jul 2020, 01:27 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में छिड़ीं सियासी घमासान के बीच बीजेपी नेता उमा भारती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला हैं. उन्होंने राजस्थान और कांग्रेस की स्थिति के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहाराया है. उमा भारती ने कहा, 'मध्य प्रदेश में जो कुछ हुआ और राजस्थान में जो भी कुछ हो रहा है इसके लिए राहुल गांधी पूरी तरह जिम्मेदार हैं. वो कांग्रेस में युवा नेताओं को आगे नहीं बढ़ने देते हैं.' उन्होंने ये भी कहा, 'राहुल गांधी को लगता है कि अगर ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट जैसे शिक्षित और सक्षम नेता को उच्च पद पा जाएंगे तो वो पीछेरह जाएंगे.'

बता दें कि शुरुआत से ही अशोक गहलोत से नाराज चल रहे सचिन पायलट विगत दिनों से खुलकर बगावती तेवर अपना चुके हैं. कांग्रेस विधायक दल की सोमवार को होने वाली बैठक से पहले ही उन्होंने 30 कांग्रेसी विधायकों समेत कुछ निर्दलियों के साथ होने का दावा कर सूबे की अशोक गहलोत सरकार को अल्पमत करार दे दिया है. इसके साथ ही उन्होंने रविवार को दो टूक कह दिया था कि वह कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे.

ये भी पढ़ें: अहमद पटेल से बात करने के बाद सचिन समर्थक विधायक जयपुर रवाना

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में चल रहा आंतरिक संकट उस समय मुखर हो गया जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अचानक से अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस छोड़ने का ऐलान कर दिया. तब भी कांग्रेस अलाकमान ने चुप्पी साध रखी थी और अब भी.