logo-image

अहमद पटेल से बात करने के बाद सचिन समर्थक विधायक जयपुर रवाना

कांग्रेस में बनी बात! अहमद पटेल से बात करने के बाद सचिन समर्थक विधायक जयपुर रवाना

Updated on: 13 Jul 2020, 01:24 PM

नई दिल्ली:

राजस्थान में तेजी से बदलते राजनीतिक घटनाक्रम के बीच अशोक गहलोत के लिए बड़ी राहत की खबर सामने आई है. सूत्रों ने बताया कि है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने सचिन पायलट और अन्य विधायकों के फोन पर बात की है और उन्हें समझाया है. अहमद पटेल ने कहा है कि घर का मामला है, सुलझा लिया जाएगा. सूत्रों का कहना है कि अहमद पटेल के फोन और रणदीप सिंह सुरजेवाला की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद सचिन पायलट का रुख नरम पड़ गया है. सूत्रों ने यह भी बताया है कि अहमद पटेल से बात करने के लिए सचिन पायलट समर्थन विधायक जयपुर के लिए रवाना हो गए हैं.

यह भी पढ़ें: जबान फिसल गई...गलती से निकल गया सचिन पायलट का नाम, अब यह क्यों कह रहे कांग्रेस नेता

बता दें कि राजस्थान में जबरदस्त राजनीतिक हलचल मची हुई है. बगावती तेवर अपनाएं पायलट ने देर रात बयान दिया था कि वह बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने जयपुर में होने वाली कांग्रेस विधायकों की बैठक में हिस्सा लेने के लिए उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट से अपील की है. रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को कहा कि पार्टी ने राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और उनके विधायकों के लिए अपने दरवाजे खुले रखे हैं.

जयपुर में मीडिया को संबोधित करते हुए सुरजेवाला ने कहा, 'पायलट को हमें बताना चाहिए कि वह कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में शामिल होने कब आएंगे. हमने पायलट और उनके विधायकों के लिए अपने दरवाजे खुले रखे हैं. सोनिया गांधी और राहुल गांधी इस संकट का समाधान करने के इच्छुक हैं.'

यह भी पढ़ें: Rajasthan Live Updates : बैठक में अभी भी नहीं पहुंचे 18 विधायक, समझौते के लिए पायलट को 2 बजे तक का समय

सुरजेवाला ने कहा, 'पिछले 48 घंटों में हमने कई बार पायलट से बात की है. उन्हें अपने विचार हमारे सामने रखने चाहिए.' उन्होंने आगे कहा, 'हमें भाजपा को सरकार बनाने का मौका नहीं देना चाहिए.' उन्होंने कहा कि पायलट को अपने घर वापस आना चाहिए क्योंकि वह कांग्रेस के परिवार के सदस्य हैं. सुरजेवाला ने कहा कि अगर वह किसी भी कारण से नाराज है, तो हम उन्हें मना लेंगे.

गौरतलब है कि सचिन पायलट और रणदीप सुरजेवाला का काफी गहरा दोस्ताना माना जाता है. ऐसे में सुरजेवाला की गुहार के बाद पायलट के तेवर नरम पड़ गए हैं. यही वजह है कि कांग्रेस आलाकमान ने रणदीप सुरजेवाला को जयपुर भेज दिया है. उनके साथ अजय माकन और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद हैं.