logo-image

'उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाना अनुचित', सांसदों के निलंबन पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने कही ये बात

बीएसपी मुखिया मायावती ने संसद की सुरक्षा में चूक और उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर भी आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि, संसद की सुरक्षा में लगाई गई सेंध ठीक नहीं है

Updated on: 21 Dec 2023, 01:21 PM

highlights

  • बसपा सुप्रीमो ने उपराष्ट्रपति की मिमिक्री जताई नाराजगी
  • मायावती ने मिमिक्री को बताया अशोभनीय
  • संसद की सुरक्षा में चूक पर भी जताई चिंता

नई दिल्ली:

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, विपक्षी गठबंधन और विपक्षी सांसदों के निलंबन पर अपनी प्रतिक्रिया दी. बसपा प्रमुख मायावती ने इंडिया गठबंधन की बैठक को लेकर कहा कि, इस गठबंधन में बसपा समेत जो पार्टियां शामिल नहीं है. उनके बारे में किसी भी तरह की बेफिजूल की बातें करना या टिप्पणी करना उचित नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने गठबंधन के नेताओं को इससे बचने की सलाह भी दी. बसपा मुखिया ने कहा कि, देश हित में भविष्य में कब किसको, किसती जरूरत पड़ जाए, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता.

ये भी पढ़ें: Covid 19 JN1 Variant: फिर अस्पतालों में कोरोना मरीजों की लगेगी लाइन, WHO की पूर्व चीफ सांइटिस्ट ने दिया बड़ा अलर्ट

ऐसे में लोगों और पार्टियों को शर्मिंदगी उठानी पड़ती है. जो ठीक बात नहीं है. मायावती ने कहा कि हमारी पार्टी पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष है. उन्होंने कहा कि हमारे देश में विभिन्न धर्मों को मानने वाले लोग रहते हैं. उनके अपने अलग आस्था स्थल हैं. जिनका हमारी पार्टी सम्मान करती है. उन्होंने अयोध्या राम मंदिर में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा पर कहा कि हमारी पार्टी के इससे कोई ऐतराज नहीं है.

बसपा धर्म निरपेक्ष पार्टी- मायावती

बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि, कोर्ट के आदेश पर सरकार द्वारा निर्धारित की गई जमीन पर जब भी मस्जिद का निर्माण होगा उस पर भई हमारी पार्टी को कोई ऐतराज नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी सभी धर्मों के स्थलों का पूरा सम्मान करती है. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि इसकी आड़ में की जा रही राजनीति दुखद और चिंतनीय है. मायावती ने कहा कि ऐसा करने से देश कमजोर होता है. लोगों के बीच नफरत पैदा होती है. इस बात का ध्यान रखा जा ना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Arbaaz Khan 2nd Marriage: 56 की उम्र में घोड़ी चढेंगे अरबाज खान! एक्ट्रेस नहीं मेकअप आर्टिस्ट से हुआ प्यार, इस दिन पढ़ेंगे निकाह

संसद की सुरक्षा में सेंध पर जताई चिंता

बीएसपी मुखिया मायावती ने संसद की सुरक्षा में चूक और उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर भी आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि, संसद की सुरक्षा में लगाई गई सेंध ठीक नहीं है जो गंभीर और चिंता का विषय है. उन्होंने कहा कि हमें मिलकर संसद की सुरक्षा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. मायावती ने कहा कि आरोपियों और साजिशकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसी घटना दोबारा न हो इसके लिए खुफिया विभाग को सतर्क रहना चाहिए.

ये भी पढ़ें: कुछ घंटों के बाद शुरू हुआ X, कंपनी ने बताई ये बड़ी वजह!

उपराष्ट्रपति की मिमिक्री पर क्या बोलीं बसपा प्रमुख

संसद के दोनों सदनों से निलंबित किए गए 143 सांसदों के मामले में बसपा सुप्रीमो ने कहा कि संसद से सांसदों का निलंबन अच्छी बात नहीं है. संसदीय इतिहास के लिए ये घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. वहीं उपराष्ट्रपति की मिमिक्री के मामले में मायावती ने कहा कि संसद परिसर में निलंबित सांसदों द्वारा उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाना अनुचित और अशोभनीय है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं से लोकतंत्र और देश की संसदीय परंपराओं को शर्मसार होने से बचाना जरूरी है. बसपा प्रमुख ने कहा कि संसदीय परंपराओं को बचाने की जिम्मेदारी सभी की है. जिसे सभी को निभाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: ज्ञानवापी के अलावा ये मंदिर भी हुए औरंगजेब की क्रूरता के शिकार, जानें क्यों करता था इतनी नफरत