News Nation Logo
Banner

IPS मुकुल गोयल होंगे उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक

मुकुल गोयल और ADG L O के साथ कई जिलों में sp और SSP भी रह चुके हैं, अभी केंद्रीय प्रति नियुक्ति पर हैं

| Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 30 Jun 2021, 10:49:05 PM
IPS मुकुल गोयल

IPS मुकुल गोयल (Photo Credit: ANI)

highlights

  • उत्तर प्रदेश के नए DGP 1987 बैच के IPS मुकुल गोयल ( Mukul Goel IPS ) होंगे
  • UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को उनके नाम पर मुहर लगा दी है
  •  मुकुल गोयल अभी सीमा सुरक्षा बल में एडीजी के पद पर चंडीगढ़ में तैनात हैं

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के नए DGP 1987 बैच के आइपीएस मुकुल गोयल ( Mukul Goel IPS ) होंगे. मुकुल गोयल ने मंगलवार शाम लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) से मुलाकात भी की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को उनके नाम पर मुहर लगा दी है. मुकुल गोयल और ADG L O के साथ कई जिलों में sp और SSP भी रह चुके हैं, अभी केंद्रीय प्रति नियुक्ति पर हैं. गोयल अब डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी की जगह लेंगे जो आज बुधवार को रिटायर हो गए हैं. आपको बता दें कि  मुकुल गोयल अभी सीमा सुरक्षा बल में एडीजी के पद पर चंडीगढ़ में तैनात हैं. गोयल फरवरी 2024 में रिटायर होंगे. उनके पास काम करने के लिए अभी करीब ढाई साल का कार्यकाल है.

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में 8.50 रुपये लीटर महंगा हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम भी बढ़े

यह भी पढ़ें : पत्‍नी से अवैध संबंध का शक, ड्राइवर ने खलासी का काट दिया प्राइवेट पार्ट

आयोग ने 3 नामों का पैनल राज्य सरकार को भेजा था


उत्तर प्रदेश पुलिस के अगले प्रमुख यानी DGP के लिए संघ लोक सेवा आयोग ने 3 नामों का पैनल राज्य सरकार को भेजा था. जिसके बाद से ही उत्तर प्रदेश में पुलिस महानिदेशक पद के लिए 3 नामों की चर्चा को लेकर चर्चाएं गर्म थीं. इस पैनल में केंद्र में तैनात IPS नासिर कमाल, मुकुल गोयल के अलावा प्रदेश में डीजी EOW आरपी सिंह का नाम शामिल था.

नौ आईपीएस अधिकारी बुधवार को रिटायर हो गए.

गौरतलब है कि पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी समेत नौ आईपीएस अधिकारी बुधवार को रिटायर हो गए. 1985 बैच के आईपीएस अधिकारी डीजीपी अवस्थी के अलावा केंद्रीय केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रेलवे सुरक्षा बल के डीजी पद पर तैनात इसी बैच के अरुण कुमार भी सेवानिवृत्त हो गए. प्रांतीय पुलिस सेवा से प्रोन्नत हुए सात आईपीएस अधिकारी भी 30 जून को रिटायर हो गए. इनमें आइजी इंटेलीजेंस जेके शुक्ला, आइजी पुलिस मुख्यालय राजेश पांडेय, निलंबित चल रहे डीआईजी दिनेश चंद्र दुबे, डीआईजी पीटीसी सीतापुर दिलीप कुमार, डीआइजी यूपी पावर कार्पोरेशन साधना गोस्वामी, एसपी विजिलेंस वीरेंद्र कुमार मिश्र और एसपी यूपी-112 माधव प्रसाद वर्मा शामिल हैं. पीपीएस संवर्ग के 12 अफसर भी 30 जून को ही रिटायर हो गए हैं.

First Published : 30 Jun 2021, 08:50:24 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×