logo-image

हाथरस मामला: कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस की बर्बरता, DND पर लाठी चार्ज

हालांकि यूपी की योगी सरकार ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित 5 लोगों को हाथरस जाने की इजाजत दे दी है. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने DND पर जमकर हंगामा काटा

Updated on: 04 Oct 2020, 06:45 AM

नई दिल्‍ली:

हाथरस गैंगरेप (Hathras Gangrape) मामले में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर यूपी पुलिस (UP Police) ने एक बार फिर लाठी चार्ज कर दी है. आपको बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) लगातार हाथरस जाने की जिद पर अड़े हुए थे जिनके समर्थन में ये कांग्रेसी कार्यकर्ता डीएनडी पर पहुंचे थे. हालांकि यूपी की योगी सरकार ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित 5 लोगों को हाथरस जाने की इजाजत दे दी है. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने DND पर जमकर हंगामा काटा जिसके बाद इन कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर काबू करने के लिए हलके बल का प्रयोग करते हुए लाठियां भांजी. 

आपको बता दें कि इसके पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) लगातार हाथरस में हुए कथित सामूहिक बलात्कार घटना की पीड़िता के परिवार से मिलने की जिद पर अड़े रहे जिसके बाद योगी सरकार को राहुल और प्रियंका सहित 5 लोगों को हाथरस जाने की इजाजत दे दी है. कांग्रेस द्वारा जारी एक वीडियो के मुताबिक, राहुल और प्रियंका एक वाहन में सवार हैं तथा प्रियंका खुद इस वाहन को चला रही हैं. दूसरी तरफ, कांग्रेस के कई सांसद बस में सवार होकर हाथरस के लिए निकले हैं.

यह भी पढ़ें-हाथरस मामले पर बोले अवनीश अवस्थी- SIT अपना काम पूरा करेगी, दोषियों को...

हाथरस रवाना होने से कुछ देर पहले, राहुल ने कहा कि उन्हें इस दुखी परिवार से मिलने से दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती. उन्होंने ट्वीट किया कि दुनिया की कोई भी ताक़त मुझे हाथरस के इस दुखी परिवार से मिलकर उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती. कांग्रेस नेता ने कहा कि इस प्यारी बच्ची और उसके परिवार के साथ उप्र सरकार और उसकी पुलिस द्वारा किया जा रहा व्यवहार मुझे स्वीकार नहीं. किसी भी हिन्दुस्तानी को यह स्वीकार नहीं करना चाहिए. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के कई सांसद हाथरस जाएंगे और शोकाकुल परिवार से मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें-हाथरस मामले में राहुल- प्रियंका गांधी की जिद पर झुकी योगी सरकार, दिया ये फैसला

वेणुगोपाल ने ट्वीट किया कि कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल परिवार से मुलाकात कर उनकी चिंताएं सुनेगा और पीड़िता एवं परिवार के लिए न्याय की मांग करेगा. इससे पहले, बृहस्पतिवार को पीड़िता के परिवार से मुलाकात के लिए राहुल और प्रियंका के उत्तर प्रदेश स्थित हाथरस जाते समय पुलिस ने दोनों नेताओं को रोक कर हिरासत में ले लिया था. वहीं, कांग्रेस ने दावा किया कि राहुल और प्रियंका को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

गौरतलब है कि 14 सितम्बर को हाथरस में चार युवकों ने 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया था. मंगलवार सुबह दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में पीड़िता की मौत हो गई, जिसके बाद बुधवार तड़के उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया. पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें रात में ही अंतिम संस्कार करने के लिए बाध्य किया. बहरहाल, स्थानीय पुलिस का कहना है कि परिवार की इच्छा के मुताबिक अंतिम संस्कार किया गया.