logo-image

हाथरस केस के चारों आरोपियों का हुआ ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट

हाथरस केस में अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों के नार्को टेस्ट कराने की प्रक्रिया पूरी हो गई. गैंगरेप के चारों आरोपियों को गुजरात से लाकर दोबारा अलीगढ़ जेल में बंद कर दिया गया है.

Updated on: 08 Dec 2020, 10:02 AM

हाथरस:

हाथरस केस में अलीगढ़ जेल में बंद चारों आरोपियों के नार्को टेस्ट कराने की प्रक्रिया पूरी हो गई. गैंगरेप के चारों आरोपियों को गुजरात से लाकर दोबारा अलीगढ़ जेल में बंद कर दिया गया है. दरअसल, आरोपियों कड़ी सुरक्षा के बीच गुजरात के गांधीनगर से अलीगढ़ लाया गया है. चारों का ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट कराया गया है. हाथरस केस के चारों आरोपी वारदात के बाद से अलीगढ़ जेल में बंद है.

यह भी पढ़ें : मां-बाप को घर में कैद कर ससुराल चला गया कलयुगी बेटा, तीसरे दिन पुलिस ने ताला तोड़ाकर निकाला

बता दें हाथरस केस की सीबीआई जांच कर रही है. सीबीआई कई पहलुओं पर जांच पड़ताल कर रही है. बूलगढ़ी गांव से लेकर जेएन मेडिकल कॉलेज, जिला जेल समेत कई जगह पहुंचकर सीबीआई केस की जांच कर रही है. मामले के तह तक पहुंचने के लिए पीड़ित और आरोपी परिवार का नार्को टेस्ट कराने की तैयारी की टीम की ओर से की गई थी, लेकिन पीड़ित परिवार ने नार्को टेस्ट कराने से इंकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें :हाथरस केस के चारों आरोपियों का हुआ ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट

वहीं पुलिस ने अलीगढ जेल में बंद चारों आरोपियों का नार्को टेस्ट कराने का फैसला लिया था. उनको बिना कोई देरी किये 22 नवंबर को चारों आरोपियों को जिला जेल से निकालकर गांधीनगर गुजराज ले जाया गया. सीबीआई कोर्ट के आदेश पर हाथरस पुलिस उनको जेल से लेकर गांधीनगर ले गई थी. वहां चारों आरोपियों का ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफ टेस्ट की प्रक्रिया पूरी हुई. यह प्रक्रिया करीब 10 से 12 दिनों तक चली. चारों को रविवार को करीब 15 दिनों बाद पुन: अलीगढ़ जेल में बंद कर दिया गया है