logo-image

गोरखपुरः सरकारी स्कूलों के हालात पर 'आप' का प्रदर्शन, दिल्ली की शिक्षा को बेहतर बताया

उत्तर प्रदेश के स्कूलों की बदहाली को लेकर आम आदमी पार्टी आज पूरे प्रदेश में प्रदर्शन कर रही है. गोरखपुर के सरकारी प्राइमरी स्कूलों की खस्ताहाल तस्वीरों को एक बैनर में लगाकर आम आदमी पार्टी ने आज प्रदर्शन किया और सरकार को घेरने की कोशिश की.

Updated on: 18 Sep 2022, 02:41 PM

गोरखपुर:

उत्तर प्रदेश के स्कूलों की बदहाली को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) आज पूरे प्रदेश में प्रदर्शन कर रही है. गोरखपुर के सरकारी प्राइमरी स्कूलों की खस्ताहाल तस्वीरों को एक बैनर में लगाकर आम आदमी पार्टी ने आज प्रदर्शन किया और सरकार को घेरने की कोशिश की. आम आदमी पार्टी के नेताओं ने उत्तर प्रदेश की बदहाल शिक्षा व्यवस्था को लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और इसे सरकार की कथनी और करनी का अंतर बताया. आम आदमी पार्टी के नेताओं का कहना है कि दिल्ली में सरकारी स्कूलों की दशा आज यूपी के स्कूलों से लाख गुना अच्छी है क्योंकि उत्तर प्रदेश के स्कूलों में बच्चों को ना तो बैठने की व्यवस्था है, ना ही उनके ड्रेस, कॉपी, किताब और शौचालय की भी व्यवस्थाएं हैं. विद्यालयों के भवन भी बुरी तरह से जर्जर हो चुके हैं.

ऐसे में यहां पर बच्चे किस तरह अपना भविष्य बनाएंगे यह सबसे बड़ा सवाल है. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी दिल्ली माॅडल को पूरे देश में प्रचार करना चाहती है. इस तरह से 2024 के लोकसभा चुनाव में उसकी स्थिति मजबूत होगी. गुजरात में भी आप भाजपा को कड़ी टक्कर देने में लगी है. पार्टी लगातार यहां के स्थानीय मुद्दों को उठा रही है. वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा का कहना है कि आप सबसे भ्रष्ट पार्टी हैं. दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बाद वह खुद को भगवान मान रही है.