logo-image

गाजियाबाद: इंदिरापुरम जयपुरिया मॉल में लगी भीषण, फायर ब्रिगेड की 4 गाड़ियां आग बुझाने में जुटी

आग लगने का कारण शॉर्ट शर्किट बताया जा रहा है. मौका-ए-वारदात पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने तकरीबन 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया.

Updated on: 13 Apr 2021, 05:03 PM

highlights

  • दोपहर 3:37 बजे के करीब लगी आग
  • आग मॉल के थर्ड फ्लोर पर लगी थी
  • फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

नई दिल्ली:

गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के जयपुरिया मॉल में उस समय अफरा-तफरी का माहौल मच गया, जब थर्ड फ्लोर पर अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग की लपटें ने विकराल रूप ले लिया. मॉल में आग लगने से पूरे इलाके में भगदड़ मच गई. आनन-फानन में लोगों ने तुरंत पुलिस एवं फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी. भीषण आग लगने की जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की तकरीबन आधा दर्जन गाड़ियां मौके पहुंची. और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया. राहत की बात ये है कि अभी तक इस घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि की सूचना नहीं मिली है. 

ये भी पढ़ें- लखनऊ में कोरोना से बिगड़े हालात, यूपी के कानून मंत्री बोले- लगाना पड़ सकता है लॉकडाउन

आग लगने का कारण शॉर्ट शर्किट बताया जा रहा है. मौका-ए-वारदात पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने तकरीबन 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया. बताया जा रहा है कि जयपुरिया मॉल के भीतर आज एक पार्टी लॉन का शुभारंभ होने वाला था, जिसको लेकर वहां पूजा-अर्चना की गई थी. और पूजा के दौरान ही कुछ चिंगारी लग जाने से वहां पर आग लग गई.

इस आग से उस फ्लोर पर बने पार्टी हॉल और एक जिम का कुछ हिस्सा जलकर राख हो गया है. इस आग में जहां एक और लाखों का नुकसान हो गया, वहीं दूसरी ओर गनीमत यह रही कि किसी भी तरह की कोई जन हानि की सूचना नहीं मिली है. बता दें कि यह मॉल इस इलाके के लोगों के बीच काफी फेमस मॉल है. 

सीएफओ सुनील सिंह के अनुसार दोपहर 3:37 बजे दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही 4 गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू कर दिया. सीएफओ ने जानकारी दी कि जयपुरिया मॉल की दूसरी मंजिल पर स्थित फंक्शनल फिटनेस जिम का उद्धघाटन होना था. माता की चौकी की तैयारी हो रही थी. तभी अचानक आग लग गई. आग पूरी तरह से काबू कर ली गई है. 

ये भी पढ़ें- उप्र : बाबरी केस के जज  सुरेंद्र कुमार यादव बनाए गए उप लोकायुक्त

उन्होंने बताया कि यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी. चूंकि वहां तेजी से आग पकड़ने वाले सामान थे, जिसकी वजह से आग बढ़ गई. उनके अनुसार जिस वक्त आग लगी उस वक्त हॉल की ओपनिंग के कारण बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे, लेकिन जल्दी से जल्दी सभी को वहां से निकाल लिया गया. आग पर काबू पा लिया गया है और इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि आग बुझाने के उपकरणों की उचित व्यवस्था की वजह से समय रहते दमकल विभाग की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया.