logo-image

उत्तर प्रदेश शासन लिखी गाड़ी से हो रही गांजा की तस्करी, 3 क्विंटल गांजा, 1 लाख 60 रुपये बरामद

उत्तर प्रदेश शासन लिखी गाड़ी से हनक के साथ होती है गांजा की तस्करी, 3 क्विंटल गांजा, 1 लाख 60 रुपये बरामद

Updated on: 30 May 2020, 09:13 PM

प्रतापगढ़:

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) शासन लिखी गाड़ी से हनक के साथ गांजा तस्करी होती है. प्रधानसंघ का ब्लॉक अध्यक्ष अंतरराज्यीय गांजा तस्कर (Smuggler) गिरोह का सरगना निकला. अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गिरोह प्रतापगढ़ पुलिस के हत्थे चढ़ गया. लगभग 3 क्विंटल गांजा, 1 लाख 60 हजार नकदी बरामद की गई है. उत्तर प्रदेश शासन लिखा और मोनोग्राम सफारी बना. इंडिगो और 5 मोबाइल के साथ 4 तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. जबकि सरगना समेत 4 गांजा तस्कर फरार हो गया. पुलिस अधीक्षक ने प्रेसवार्ता में बताया कि कोहड़ौर थाना इलाके के मदाफरपुर गांव का दबंग प्रधान विपिन कुमार उर्फ सोनू जायसवाल गिरोह का सरगना है.

यह भी पढ़ें- Coronavirus Vaccine: अक्टूबर के अंत तक वैक्सीन तैयार, एक और बड़ी कंपनी ने दुनिया को जगाई उम्मीद

अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. सरगना का साला सलवन निवासी सोनू जायसवाल समेत 4 लोगों को बरामद माल के साथ गिरफ्तार किया गया है. जबकि मुख्य सरगना प्रधानसंघ का ब्लाक अध्यक्ष विपिन कुमार उर्फ सोनू जायसवाल 4 अभियुक्त पुलिस की गिरफ्त से दूर है, जिनकी धरपकड़ को पुलिस हांथ पांव मार रही है. पुलिस अधीक्षक का दावा है कि इस गिरोह की एक माह से निगरानी की जा थी और अब जाकर हमारी टीम जिसकी अगुआई अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी सुरेंद्र द्विवेदी, सीओ पट्टी रमेशचन्द्र कर रहे थे. इस टीम में शामिल स्वाट टीम व कंधई पुलिस को बड़ी सफलता मिली है.

यह भी पढ़ें- अम्फान के बाद अब हिका चक्रवात का खतरा, गुजरात में समुद्री किनारों पर रेड अलर्ट जारी

ये गिरोह उड़ीसा से भारी मात्रा में गांजे की खेप लाकर जिले में व आसपास के जिलों में खपाया करते थे. इस गिरोह में कई जिलों के तस्कर शामिल है, पूछताछ के आधार पर अभी अन्य की तलाश जारी है. गिरोह का सरगना इलाके का दबंग विपिन कुमार उर्फ सोनू जायसवाल जो फिलहाल अभी फरार है और पुलिस उसे दबोचने के लिए हाथ पांव मार रही है. फिलहाल यह तो समय ही बताएगा कि पुलिस के हांथ सरगना के गिरेबान तक पहुंचते हैं या नहीं.