logo-image

नाबालिग से गैंग रेप करने के मामले में चार आरोपी गिरफ्तार, बारात में शामिल लोगों ने किया था दुष्कर्म

भदोही जिले में एक नाबालिग लड़की से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार करने के मामले में चार आरोपियों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

Updated on: 02 Jul 2020, 01:47 PM

भदोही:

भदोही जिले में एक नाबालिग लड़की से कथित रूप से सामूहिक बलात्कार (Rape) करने के मामले में चार आरोपियों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस (Police) सूत्रों ने इस मामले में दर्ज कराई गई प्राथमिकी के हवाले से यहां बताया कि गत 26 जून को भदोही के औराई थाना क्षेत्र के एक गांव में मिर्ज़ापुर जिले से आई एक बारात में शामिल चार युवक विजय बहादुर, योगेश, विष्णु कान्त और सत्यम बिन्द विवाह स्थल के पास ही शराब पी रहे थे, तभी वहां से गुजर रही गांव की 16 वर्षीय एक किशोरी से उन्होंने कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया. किशोरी के परिवार वालों ने 27 जून को पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया. सूत्रों ने बताया कि इस मामले में गत 30 जून को पॉक्सो कानून के तहत मुकदमा दर्ज कर चारों आरोपियों को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्होंने बताया कि किशोरी की चिकित्सकीय जांच में उससे बलात्कार किये जाने की पुष्टि हुई है.

यह भी पढ़ें- बाबरी मस्जिद विध्वंस केस: CBI की विशेष अदालत में पेश हुईं उमा भारती 

पिता ने ली बेटी की जान

ऑनर किलिंग (Honour Killing) के एक मामले में बुधवार को कंधई पुलिस सर्कल में एक व्यक्ति को अपनी 18 वर्षीय बेटी की हत्या (Murder) करने के आरोप में उसके बेटे के साथ गिरफ्तार कर लिया गया. घटना चौपाई गांव में हुई. लड़की का एक स्थानीय युवक के साथ अफेयर था और लड़की के परिवार को इस पर आपत्ति थी. कंधई एसएचओ बिपिन कुमार सिंह ने कहा कि लड़की हाल ही में कंसापुर से घर लौटी थी. उन्होंने बताया कि वह लड़के से मिलने के लिए मंगलवार रात घर से गई और अगले दिन वापस घर लौट आई. जब उसके पिता सूर्यमणि और भाई धनंजय मौर्य को उसके युवक से मिलने जाने का पता चला तो उन्होंने उसकी पिटाई की.

यह भी पढ़ें- दुश्मन... दुश्मन दोस्त होते हैं के फॉर्मूले पर चल रहा पाकिस्तान, नेपाली पीएम ओली पर डोरे

आरोपियों ने लड़की को पीटते हुए एक वीडियो भी बनाया

एसएचओ ने कहा कि आरोपियों ने लड़की को पीटते हुए एक वीडियो भी बनाया. एसएचओ ने कहा कि उन्होंने उस लड़के का नाम बताने और यह कहने के लिए मजबूर किया कि लड़के ने उसका तीन बार रेप किया है, ताकि वे उसके खिलाफ मामला दर्ज कर सकें. सूर्यमणि और उसके बेटे ने लड़की को लाठी और बेल्ट से पीटा. जब लड़की बेहोश हो गई तो परिजन उसे नजदीकी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूर्यमणि ने पुलिस को गुमराह करने की भी कोशिश की लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चल गया कि मौत का कारण गला घोंटना था.