logo-image

जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह को भारी पुलिस बल के साथ किया गिरफ्तार, अपहरण और धमकी देने का आरोप

उत्तर प्रदेश के जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. आपराधिक छवि वाले धनंजय सिंह पर जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर को अपहरण एवं धमकी देने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

Updated on: 11 May 2020, 09:23 AM

जौनपुर:

उत्तर प्रदेश के जौनपुर से पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Dhananjay singh) को गिरफ्तार कर लिया गया है. आपराधिक छवि वाले धनंजय सिंह पर जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर (Project Manager) को अपहरण एवं धमकी देने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पचहटिया स्थित जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने लाइन बाजार थाने में पूर्व सांसद धनंजय सिंह के खिलाफ तहरीर देकर अपहरण एवं धमकी देने का मामला दर्ज कराया है. इसके बाद पुलिस ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को रात मे भारी पुलिस बल के साथ आवास से गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें- मुलायम सिंह यादव लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में दोबारा भर्ती, शनिवार सुबह अस्पताल से मिली थी छुट्टी

पूर्व सांसद के साथ विक्रम सिंह को भी गिरफ्तार किया

जानकारी के अनुसार जौनपुर पुलिस की एक टीम ने रविवार की रात धनंजय सिंह के जौनपुर स्थित आवास पर छापेमारी की. पुलिस टीम ने आवास से पूर्व सांसद के साथ ही विक्रम सिंह को भी गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक अभिनव सिंघल ने पूर्व सांसद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. यह कंस्ट्रक्शन कंपनी मुजफ्फरनगर की है. सिंघल ने बाहुबली नेता पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाया था. उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि धनंजय सिंह ने रंगदारी न देने पर उनका अपहरण करा लेने और जान से मार देने की धमकी दी है.

यह भी पढ़ें- बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत, मृतकों की संख्या 6 हुई

पूर्व सांसद के आवास पर छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया

पुलिस ने इसी शिकायत के आधार पर रविवार की रात छापेमारी कर धनंजय और उनके एक सहयोगी विक्रम सिंह को गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि कंपनी के पास लगभग 300 करोड़ की लागत से जिले में सीवर लाइन बिछाने का टेंडर है. कंपनी के मालिक की ओर से ऑनलाइन शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद हरकत में आए पुलिस महकमे ने पूर्व सांसद के आवास पर छापेमारी कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया. छापेमारी के लिए आधा दर्जन थानों की फोर्स लगाई गई थी.