logo-image

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से एक और मौत, मृतकों की संख्या 6 हुई

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. रविवार को बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों का आंकड़ा 700 के करीब यानी 696 पहुंच गया.

Updated on: 11 May 2020, 08:28 AM

पटना:

बिहार (Bihar) में कोरोना वायरस संक्रमण कहर बरपा रहा है. रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 60 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसके साथ ही बिहार में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई. बिहार स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि मौत का शिकार हुआ संक्रमित मरीज पटना जिले के बाढ़ स्थित बेलची इलाके का निवासी था. उन्होंने बताया कि दिल्ली से लौटने के बाद उसे आइसोलशन में रखा गया था.

यह भी पढ़ें: 17 के बाद खुलेगा लॉकडाउन! PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक आज

प्रधान सचिव संजय कुमार ने ट्वीट किया, 'यह फेफड़े के रोग के आखिरी चरण का मामला था, रोगी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई.' उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना से सबसे पहले मुंगेर के रहने वाले एक युवक की मौत पटना एम्स में इलाज के दौरान हुई थी.इसके बाद वैशाली, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी और रोहतास के रहने वाले एक-एक संक्रमित की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें: Coronavirus (Covid-19): भारत में विदेशी निवेशकों का रुझान बढ़ा, मई के पहले हफ्ते में किए हजारों करोड़ रुपये निवेश 

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. रविवार को बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों का आंकड़ा 700 के करीब यानी 696 पहुंच गया. रविवार को राज्य में 100 से ज्यादा लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. देर शाम 23 लोगों में कोरोना वायरस मिला, जिसमें से 11 मरीज नालंदा, 11 मरीज मुंगेर और 1 मरीज खगड़िया में पाया गया. पिछले दो दिनों से पॉजिटिव पाए गए लोगों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक है, जो अन्य राज्यों से बिहार पहुंचे हैं.

यह वीडियो देखें: