logo-image

17 के बाद खुलेगा लॉकडाउन! PM मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक आज

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) आज मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर लॉकडाउन (Lockdown) के बारे में आगे की रणनीति तय करेंगे. अर्थवयवस्था को पटरी पर लाने के लिए आगे की क्या रणनीति होगी इस पर भी विचार किया जाएगा.

Updated on: 11 May 2020, 08:02 AM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाली इस बैठक में लॉकडाउन (Lockdown) को खत्म करने के साथ ही अर्थव्यवस्था (Economy) को पटरी पर लाने के बारे में मंत्रणा की जाएगी. बैठक में तय किया जाएगा कि कोरोना वायरस (Corona Virus) के बीच लोगों को किस प्रकार की सहूलियतें दी जाएं. सूत्रों का कहना है कि इसी बैठक में तय हो जाएगा कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा कि नहीं.

यह भी पढ़ेंः Covid-19: भारत में विदेशी निवेशकों का रुझान बढ़ा, मई के पहले हफ्ते में किए हजारों करोड़ रुपये निवेश

जिन राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, उन्हें लेकर प्रधानमंत्री के साथ बैठक की जा सकती है. महाराष्ट्र और गुजरात को लेकर इस बैठक में बातचीत की जाएगी.  इन दिनों प्रवासी मजदूर अपने घरों को जा रहे हैं. ऐसे में बिना कामगारों के इकॉनमी कैसे रफ्तार पकड़ेगी, यह भी मीटिंग का एक अहम मुद्दा होगा. पिछली बैठक में लॉकडाउन के बीच अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए बातचीत की गई थी.

यह भी पढ़ेंः जिनपिंग के इशारे पर चीनी सेना सिक्किम जैसी और हिंसक झड़पों को देगी अंजाम

पिछली बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बैठक में बोलने का मौका न देने पर अपना विरोध जताया था. माना जा रहा है कि आज होने वाली बैठक कई घंटों तक चल सकती है और उनमें सभी मुख्यमंत्रियों को बोलने का मौका दिया जाएगा. प्रधानमंत्री इस बात का भी फीडबैक लेंगे कि लॉकडाउन में छूट देने से राज्यों को फायदा हुआ या नुकसान. हालांकि कुछ मुख्यमंत्री अब भी लॉकडाउन को बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री से मांग कर सकते हैं. तेलंगाना पहले ही 29 मई तक लॉकडाउन बढ़ा चुका है. प्रधानमंत्री की  मुख्यमंत्रियों के साथ यह 5वीं बैठक होगी. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बैठक के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है.