News Nation Logo

BREAKING

Banner

पूर्व IAS अधिकारी ए.के. शर्मा ने राजनीति में मारी एंट्री, थामा BJP का दामन

पूर्व IAS अधिकारी ए.के. शर्मा ने राजनीति में मारी एंट्री, थामा BJP का दामन

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 14 Jan 2021, 12:53:32 PM
ak sharma ani

बीजेपी में शामिल होते हुए एके शर्मा (Photo Credit: ANI/ Twitter)

नई दिल्ली:

गुजरात कैडर के पूर्व IAS अधिकारी ए.के. शर्मा (Arvind Kumar Sharma) ने राजनीति में एंट्री कर ली है. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मऊ (Mau) जिले के रहने वाले ए.के. शर्मा ने राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बीजेपी (BJP) जॉइन कर लिया. यूपी उप-मुख्यमंत्री (Deputy CM) दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने एके शर्मा को बीजेपी जॉइन कराया.

ये भी पढ़ें- Viral: ये है भारत का सबसे ऊंचा हाथी! फिल्म स्टार जैसी है फैन फॉलोइंग

बता दें कि अरविंद कुमार शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लगातार 18 साल तक काम किया है. पीएम मोदी जब गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री थे, तब एके शर्मा उनके साथ सीएमओ (CMO) में कार्यरत थे. जिसके बाद नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जब देश के प्रधानमंत्री (Prime Minister) बने तो एके शर्मा ने दिल्ली (Delhi) आकर उनके साथ पीएमओ (PMO) में भी काम किया. उन्होंने अपने रिटायरमेंट से दो साल पहले ही वीआरएस (Voluntary Retirement Scheme) ले लिया था. जिसके बाद से ही उनके राजनीति में एंट्री की चर्चाएं तेज हो गई थी.

ये भी पढ़ें- हीरालाल चौबे के घर पहुंचा 118 साल का बिजली बकाया, AAP ने योगी सरकार पर बोला हमला

अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी में हुई एके शर्मा की एंट्री निश्चित तौर पर बीजेपी को फायदा पहुंचाएंगी. इसके साथ ही ऐसे भी कयास लगाए जा रहे हैं कि अरविंद को सरकार में भी अहम स्थान मिल सकता है. इतना ही नहीं, शर्मा को किसी राज्य का केंद्र शासित प्रदेश का राज्यपाल भी बनाया जा सकता है. मौजूदा समय में भारत के कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में राज्यपाल की आवश्यकता है.

First Published : 14 Jan 2021, 12:53:32 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.