News Nation Logo
Banner

हीरालाल चौबे के घर पहुंचा 118 साल का बिजली बकाया, आप ने योगी सरकार पर बोला हमला

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) संजय सिंह (Sanjay Singh) ने ट्विटर (Twitter) पर योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार को '420 सरकार' करार दिया.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 14 Jan 2021, 10:32:51 AM
hiralal and sanjay singh

हीरालाल चौबे के साथ संजय सिंह (Photo Credit: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) में रहने वाले 87 साल के हीरालाल चौबे के घर बिजली का बिल (Electricity Bill) पहुंचा तो वह उनके पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई. हीरालाल को मिले बिजली के बिल में 118 साल का बकाया था, जबकि उनका मीटर अभी दो साल पहले ही लगा था. हैरानी की बात ये है कि कानपुर में साल 1906 से बिजली की आपूर्ति शुरू हुई थी, जबकि हीरालाल के घर पहुंचे बिल में साल 1901 से बकाया जोड़ा गया है.

ये भी पढ़ें- यूपी: 36 बच्चों के साथ कुकर्म, वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल..गिरफ्तार

हीरालाल ने बिल से संबंधित शिकायत को लेकर तमाम सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाए. लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी जब कोई हल नहीं निकला तो उन्होंने तंग आकर आत्मदाह की धमकी दे डाली. हीरालाल चौबे की दिक्कतों को देखते हुए उत्तर प्रदेश में अपनी पकड़ बना रही आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर करारा हमला बोला है.

ये भी पढ़ें- गरम लोहे पर हथौड़ा पीटेंगे राहुल, किसानों के साथ जल्लीकट्टू में होंगे शामिल

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के राज्यसभा सांसद (Rajya Sabha MP) संजय सिंह (Sanjay Singh) ने ट्विटर (Twitter) पर योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार को '420 सरकार' करार दिया. उन्होंने ट्वीट किया, ''आदित्यनाथ सरकार का कारनामा: बुजुर्ग हीरालाल चौबे जी को 420 सरकार ने 120 साल पुराना बिजली का बिल भेज दिया जब कानपुर में बिजली ही नहीं थी. दुखी चौबे जी ने आत्मदाह करने की बात कही मैंने साथियों के साथ उनसे मुलाकात की बिल ठीक नहीं हुआ तो भुगतान हम करेंगे लेकिन आत्मदाह नही करने देंगे.''

First Published : 14 Jan 2021, 10:32:51 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.