News Nation Logo

बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर के विवादित बोल- बकरीद पर देनी है कुर्बानी तो अपने बच्चों की दें

कोरोना वायरस संक्रमण के इस दौर में बकरीद पर कुर्बानी को लेकर चल रही सियासी बयानबाजी के बीच गाजियाबाद के लोनी से भारतीय जनता पार्टी (बीजपी) विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने विवादित बयान दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 28 Jul 2020, 12:25:29 PM
Nandkishor Gujjar

बीजेपी विधायक बोले- बकरीद पर देनी है कुर्बानी तो अपने बच्चों की दें (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस संक्रमण के इस दौर में बकरीद पर कुर्बानी को लेकर चल रही सियासी बयानबाजी के बीच गाजियाबाद के लोनी से भारतीय जनता पार्टी (बीजपी) विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने विवादित बयान दिया है. नंदकिशोर गुर्जर ने कहा है कि कोरोना वायरस को देखते हुए बकरीद पर कुर्बानी ना दें, कुर्बानी देनी है तो अपने बच्चों की दें. इसके साथ ही बीजेपी विधायक ने बकरा ईद के मौके पर कुर्बानी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की दी चेतावनी. उन्होंने कहा कि मांस और शराब का सेवन नहीं होने देंगे.

यह भी पढ़ें: मायावती ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना, बोलीं- कांग्रेस को सबक सिखाने का समय आ गया

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने मीडिया से बातचीत में कहा, 'आने वाले समय में रक्षाबंधन और बकरीद के त्यौहार आने वाले हैं. मेरी लोनी क्षेत्र के लोगों से अपील है कि सोशल डिस्टेंसिंग समेत अन्य नियमों का पालन करते हुए त्योहारों को मनाएं और खासकर बकरीद पर कुर्बानी ना करें. जिस तरह से सनातन धर्म में पहले बलि दी जाती थी, अब उसकी जगह नारियल फोड़ा जाता है, बकरे को नहीं काटा जाता है. इसी तरह मेरा इस्लाम धर्म के मानने वालों से निवेदन है कि वो भी अपने बच्चे को बलि नहीं है.'

बीजेपी विधायक ने आगे कहा, 'अगर कोई कहता है कि मुझे कुर्बानी देनी है तो वह अपने बच्चे की बलि दें. निरीह जीवों को मारकर के बलि देना और उनको खाना. अगले जन्म में उनको बकरा भी बनना पड़ेगा और लोग उन्हें खाएंगे. प्रकृति का नियम है, जो जैसा करता है, उसे वैसा भरना पड़ता है.' बीजेपी विधायक ने कहा कि कुर्बानी रोकने के लिए एसडीम से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा जहां भी कुर्बानी होगी वहां रोका जाएगा, हम किसी तरह से भी कुर्बानी होने नहीं देंगे.

यह भी पढ़ें: अयोध्याः भूमिपूजन के लिए 200 मेहमानोंं की सूची तैयार, ट्रस्ट की ओर से PMO को भेजी गई लिस्ट

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस महामारी बहुत तेजी से फैल रही है. ऐसे में देशभर में धार्मिक और सामाजिक कार्यक्रम पर रोक है. सरकार लगातार इन कार्यक्रमों को टालने की अपील कर रही है. लोगों से बकरीद और दूसरे त्योहारों को घर पर ही मनाने के लिए आग्रह किया जा रहा है, मगर मुस्लिम समाज के कुछ लोग बकरीद पर नमाज और कुर्बानी पर अड़े हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Jul 2020, 12:25:29 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.