News Nation Logo

मजदूर ने 6 साल के लड़के के साथ किया था रेप, कोर्ट ने सुनाई ऐसी भयानक सजा

मामला वृन्दावन थानाक्षेत्र का था, जहां 31 अगस्त, 2017 को 6 साल के बच्चे के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 26 Nov 2020, 12:11:13 PM
rape

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मथुरा में 3 साल पहले हुए दुष्कर्म के आरोपी पर दोष तय होने के बाद 10 साल की सजा सुनाई गई है. इसके साथ ही कोर्ट ने दोषी पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है और जुर्माना न भरने की स्थिति में 3 महीने की अतिरिक्त सजा काटनी होगी. पूरा मामला वृन्दावन थानाक्षेत्र का था, जहां 31 अगस्त, 2017 को 6 साल के बच्चे के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था.

ये भी पढ़ें- भारतीय मूल के गौरव शर्मा न्यूजीलैंड में बने सांसद, संस्कृत भाषा में ली शपथ

सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता सुभाष चतुर्वेदी ने बताया कि यह मामला तीन साल पुराना है. वृन्दावन थान क्षेत्र निवासी पीड़ित के पिता ने तहरीर दी थी कि उनका 6 साल का बेटा 31 अगस्त, 2017 की रात 8 बजे घर के बाहर बच्चों के साथ खेल रहा था, तभी वह अचानक गायब हो गया. अगले दिन सुबह तड़के 6 बजे वह घर के बाहर बदहाल स्थिति में पड़ा मिला था.

ये भी पढ़ें- बीमार मां से मिलने पाकिस्तान गई थी हिंदू महिला, 10 महीने बाद परिवार से मिली

उन्होंने बताया कि होश आने पर बच्चे ने बताया कि परिक्रमा मार्ग स्थित फैक्टरी का एक मजदूर उसका मुंह दबा कर अपने साथ ले गया था और उसके साथ कुकर्म किया. चतुर्वेदी ने बताया कि यह जानकर पीड़ित का पिता बेटे को लेकर फैक्टरी पहुंचे, तो गोवर्धन क्षेत्र के एक गांव निवासी राजू बच्चे को देखकर भागने लगा, जिसे पकड़ कर लोगों ने पुलिस के हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ें- बाल कटाने गए VHP नेता की चुटिया काटी, पुलिस ने बारबर के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

उन्होंने बताया कि इस मामले की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (पोक्सो एक्ट) जहेंद्र पाल सिंह की अदालत में हुई, जहां अदालत ने आरोपी को दोषी करार देते हुए दस वर्ष सश्रम कारावास एवं दस हजार रुपये के अर्थदंड की सजा सुनाई.

First Published : 26 Nov 2020, 12:11:13 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.