News Nation Logo
Banner

बाल कटाने गए VHP नेता की चुटिया काटी, पुलिस ने बारबर के खिलाफ दर्ज किया मुकदमा

पलड़िया भाइयों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बारबर के खिलाफ आईपीसी की धारा-295A के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 25 Nov 2020, 12:14:07 PM
choti

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

उत्तराखंड (Uttarakhand) के हल्द्वानी (Haldwani) से एक बेहद ही अजीबो-गरीब और हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. हल्द्वानी के लामाचौड़ इलाके में रहने वाले विश्व हिंदू परिषद (VHP) के पूर्व जिला अध्यक्ष विशंभर दत्त पलड़िया कटिंग कराने पहुंचे तो उनके साथ एक ऐसा वाक्या घटित हो गया कि FIR कराने की नौबत आ गई. दरअसल, पलड़िया कई सालों से अपने बाल के साथ चुटिया रखते आ रहे थे, जिसे बारबर ने बिना पूछे काट दिया. चुटिया कटने के बाद बारबर की दुकान पर बखेड़ा खड़ा हो गया, जिसके बाद वह दुकान छोड़कर भाग निकला.

ये भी पढ़ें- ढाई साल की उम्र में हुई थी शादी, 20 साल की होने पर युवती ने मांगी कानूनी मदद

विशंभर दत्त पलड़िया ने आरोपी बारबर पर जानबूझकर धार्मिक भावनाएं आहत करने का मामला दर्ज करा दिया है. इतना ही नहीं, विशंभर से ठीक पहले उनके भाई भी हेयर कट कराने के लिए उसी दुकान पर गए थे और बारबर ने उनके भाई की चुटिया पर भी कैंची चला दी थी. पलड़िया भाइयों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बारबर के खिलाफ आईपीसी की धारा-295A के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही पुलिस ने मामले को लेकर प्रेस रिलीज भी जारी की है.

ये भी पढ़ें- महिला बनने के लिए डॉक्टर ने कराया था सेक्स चेंज, मदुरै की सड़कों पर इस हालत में दिखी

पुलिस ने प्रेस रिलीज में लिखा, ''दिनांक 23-11-2020 को वादी सतीश चन्द्र पलड़िया, जयपुर पाडली लामाचौड़ द्वारा थाना मुखानी में तहरीर अंकित करायी कि वह ग्राम जयपुर पाडली स्थिति बारबर की दुकान निखल हेयर सैलून में बाल कटाने को गया. वादी द्वारा पूर्व में ही बारबर को प्रार्थी की चुटिया ना काटने के बारे में बताया गया था, परन्तु इसके पश्चात भी बारबर द्वारा जान-बूझकर प्रार्थी की चुटिया काट दी, जो कि हिन्दू धर्म का अपमान है तथा हिन्दू धर्म संस्कारों में इसे अशुभ माना जाता है. वादी की तहरीर के आधार पर थाना मुखानी में एफआईआर नंबर-258/20, धारा-295 भादवि पंजीकृत किया गया''.

First Published : 25 Nov 2020, 12:14:07 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.