News Nation Logo

प्रयागराजः Vaccination तैयारियां पूरी, जानें कितने बजे से शुरू होगा टीकाकरण

वैक्सीनेशन के लिए दो ग्रामीण और चार शहरी इलाके में बनाये गए वैक्सीनेशन सेंटर पर फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स को सबसे पहले वैक्सीन लगायी जायेगी. हर केन्द्र पर एक सेशन होगा, जिसमें 100 लोगों को वैक्सीन लगायी जायेगी. यानि हर सेंटर पर 100 लोगों को वैक्सीन

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 15 Jan 2021, 05:20:24 PM
Vaccination

वैक्सीनेशन (Photo Credit: फाइल )

प्रयागराज:

कोरोना वैक्सीन के आने के बाद से 16 तारीख से पूरे देश में वैक्सीनेशन की तैयारियां जोरों पर हैं. पूरे देश के साथ ही संगम नगरी प्रयागराज में शनिवार से कोविड वैक्सीन के वैक्सीनेशन की शुरुआत हो जायेगी. प्रयागराज जनपद में भी वैक्सीनेशन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. आपको बता दें कि शनिवार को शुरू हो रहे टीकाकरण अभियान से पहले ही जिले में दो चरण का कोविड वैक्सीनेशन का सफल ट्रायल भी पूरा हो चुका है.

प्रयागराज जिले में कल छह केन्द्रों पर कोरोना वायरस से निजात पाने के लिए वैक्सीनेशन की तैयारी की गई है. वैक्सीनेशन के लिए दो ग्रामीण और चार शहरी इलाके में बनाये गए वैक्सीनेशन सेंटर पर फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स को सबसे पहले वैक्सीन लगायी जायेगी. हर केन्द्र पर एक सेशन होगा, जिसमें 100 लोगों को वैक्सीन लगायी जायेगी. यानि हर सेंटर पर 100 लोगों को वैक्सीन लगायी जायेगी.

यह भी पढ़ेंःCoronavirus Vaccine Dry Run: प्रयागराज में इन 6 सेंटरों पर लगाई जाएगी डमी वैक्सीन

सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी वैक्सीनेशन
शनिवार की सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक जनपद के 6 सेंटरों पर लोगों का वैक्सीनेशन किया जायेगा. ग्रामीण इलाके में सोरांव और फूलपुर सीएचसी पर वैक्सीनेशन किया जायेगा. जबकि शहरी इलाके में जिला महिला अस्पताल डफरिन, मोती लाल नेहरु काल्विन अस्पताल, कमला नेहरु अस्पताल और मोती लाल नेहरु मेडिकल कालेज में बनाये गए सेंटर्स पर वैक्सीनेशन किया जायेगा. प्रयागराज जिले में बुधवार की रात वाराणसी से कोरोना की वैक्सीन पहुंच गई है. जिले में सीरम इंस्टीट्यूट की कोवीशील्ड वैक्सीन की 32150 डोज आयी है, जिसे आइसलाइनर रेफ्रीजरेटर में प्रिजर्व किया गया है.

यह भी पढ़ेंःयूपी: प्रयागराज में IFFCO प्लांट में अमोनिया गैस लीक, दो अफसरों की मौत, 15 की तबीयत बिगड़ी

पहले 20 सेंटरों पर लगनी थी वैक्सीन बाद में बदला प्लान
यहीं से सोरांव और फाफामऊ के लिए पुलिस सुरक्षा के बीच वैक्सीन को भेज दिया गया है. जबकि शहर के चारों सेन्टर्स पर सुबह वैक्सीन भेजी जायेगी. हांलाकि जिले में पहले बीस सेन्टर्स पर 2000 लोगों को वैक्सीन लगायी जानी थी लेकिन बाद में ये फैसला बदल दिया गया. जिसके चलते पहले बनी लिस्ट से सौ-सौ लोगों को वैक्सीन लगायी जा रही है. तेज बहादुर सप्रू बेली अस्पताल में बनाये गए जिला स्तरीय कोविड भंडार और वैक्सीनेशन की तैयारियां पूरी तरह से तैयार हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Jan 2021, 05:17:44 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.