News Nation Logo

Coronavirus Vaccine Dry Run: प्रयागराज में इन 6 सेंटरों पर लगाई जाएगी डमी वैक्सीन

प्रयागराज में सुबह 9 बजे से ड्राई रन शुरू हो जाएगा. प्रत्येक सेंटर पर 25 स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 05 Jan 2021, 08:49:13 AM
corona dry run

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में ड्राई रन आयोजित किया जा रहा है. खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार मकर संक्रांति के बाद वैक्सीनेशन शुरू कर सकती है. उत्तर प्रदेश में सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा. जिसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर्स और फिर बुजुर्गों को टीका मिलेगा.

ये भी पढ़ें- यूपी: कोरोना वायरस वैक्सीन का ड्राई रन आज, टीकाकरण को लेकर सरकार ने बनाया खास प्लान

इसी सिलसिले में यूपी के प्रयागराज में भी कोरोना वायरस वैक्सीन के ड्राई रन को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वैक्सीनेशन नोडल अधिकारी डॉ. राहुल सिंह ने बताया कि प्रयागराज के 6 अस्पतालों में कोविड वैक्सीन का ड्राई रन आयोजित किया जाना है. मेडिकल कॉलेज, मंडलीय अस्पताल काल्विन, जीवन ज्योति नर्सिंग होम में ड्राई रन के तहत लोगों को डमी वैक्सीन दी जाएगी. इसके अलावा प्रयागराज के ग्रामीण इलाकों प्रतापपुर, जसरा और कोटवा सीएचसी में भी ड्राई रन आयोजित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- देसी कोरोना वैक्सीन Covaxine को कैसे मिली मंजूरी? आज जवाब देगी सरकार

प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रयागराज में सुबह 9 बजे से ड्राई रन शुरू हो जाएगा. प्रत्येक सेंटर पर 25 स्वास्थ्य कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है. इस दौरान वैक्सीन के रखरखाव से लेकर वैक्सीनेशन के बाद तक की सभी तैयारियों का पूर्वाभ्यास भी होगा. बता दें कि देशभर में वैक्सीनेशन की तैयारियां का जायजा लेने के लिए ड्राई रन आयोजित किए जा रहे हैं.

First Published : 05 Jan 2021, 08:49:13 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.