News Nation Logo

यूपी: कोरोना वायरस वैक्सीन का ड्राई रन आज, टीकाकरण को लेकर सरकार ने बनाया खास प्लान

मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में ड्राई रन आयोजित किया जा रहा है. खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार मकर संक्रांति के बाद वैक्सीनेशन शुरू कर सकती है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 05 Jan 2021, 08:18:49 AM
corona

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

देश की दो कोरोना वायरस वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी मिलने के बाद अब जल्द ही पूरे देश में वैक्सीनेशन शुरू हो सकता है. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य में वैक्सीनेशन को लेकर एक माइक्रो प्लान तैयार कर रही है. मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में ड्राई रन आयोजित किया जा रहा है. खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार मकर संक्रांति के बाद वैक्सीनेशन शुरू कर सकती है. उत्तर प्रदेश में सबसे पहले 51,000 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- देसी कोरोना वैक्सीन Covaxine को कैसे मिली मंजूरी? आज जवाब देगी सरकार

स्वास्थ्य कर्मियों के बाद प्रदेश में फ्रंटलाइन वर्कर्स और फिर बुजुर्गों को कोरोना वायरस का टीका लगाया जाएगा. प्लान के तहत वैक्सीनेशन की एक टीम 100 लोगों को वैक्सीन देगी. प्रदेश भर में करीब 350 टीकाकरण टीमों द्वारा 180 टीकाकरण सत्र चलाए जाएंगे. मंगलवार को होने वाले ड्राई रन के लिए यह फैसला किया गया है कि ड्रिल सुबह 10 बजे शुरू होगी, जिसके लिए स्वास्थ्यकर्मी और लाभार्थियों को 9 बजे आना होगा.

ये भी पढ़ें- अरबाज खान और सोहेल खान के खिलाफ FIR दर्ज, जानिए मामला

बताते चलें कि बीते 2 जनवरी को देश के सभी राज्यों में कोरोना वायरस वैक्सीन का सफल ड्राई रन किया गया था. देश की 125 करोड़ जनता को वैक्सीन देने की तैयारियों के लिए ड्राई रन काफी अहम था, जिससे सरकार को प्लानिंग करने में महत्वपूर्ण मदद मिलेगी. ड्राई रन को लेकर बनाए गए प्रोटोकॉल के तहत सभी लोगों को आधे घंटे तक ऑब्सर्व किया गया, ताकि वैक्सीन से होने वाले किसी भी तरह के साइड इफेक्ट्स का पता लगाया जा सके.

First Published : 05 Jan 2021, 08:18:49 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.