News Nation Logo

उत्तर प्रदेश में कोरोना बेलगाम, 24 घंटे में 34,626 आए नए केस

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में काफी प्रयासों के बाद कोरोना के केस नहीं हो रहे हैं. यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 34,626 नए मामले सामने आए हैं, जबकि गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को कुछ कम केस आए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 30 Apr 2021, 05:31:53 PM
corona

उत्तर प्रदेश में कोरोना बेलगाम, 24 घंटे में 34,626 आए नए केस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Corona Case in Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में काफी प्रयासों के बाद कोरोना के केस नहीं हो रहे हैं. यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 34,626 नए मामले सामने आए हैं, जबकि गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को कुछ कम केस आए हैं. एक दिन पहले 35,156 नए मामले सामने आए थे. सबसे राहत की बात ये है कि कोरोना के करीब 32,494 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए हैं. वहीं, एक दिन में 2.44 लाख कोरोना जांच भी की गई है, इनमें से 1.8 लाख RT-PCR टेस्ट शामिल हैं. वहीं 258 लोगों की कोरोना से मौत हो गई थी.

उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने वैक्सीनशन को लेकर कहा कि एक मई से 18 से 44 वर्ष के लोगों का वैक्सीनेशन का कार्य शुरू होना है, क्योंकि कल पहला दिन होगा, अभी 7 जनपदों में इसे शुरू किया जाएगा. शनिवार को जिन जनपदों में 9000 से ज्यादा सक्रिय मामलें हैं, वहां वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली में वैक्सीनेशन का कार्य एक मई से शुरू किया जाएगा.

यूपी में शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक रहेगा लॉकडाउन

यूपी में कोरोना के लगातार बढ़ते मामले देख मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पर रोक लगाने के लिए कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ा दी है. प्रदेश में अब शुक्रवार रात आठ बजे से मंगलवार सुबह सात बजे तक लगातार बंदी रहेगी. उत्तर प्रदेश में साप्ताहिक का विस्तार करने के साथ सरकार ने बंदिश भी बढ़ा दी है. प्रदेश सरकार के निर्णय के अनुसार अब ही शुक्रवार रात 30 अप्रैल से लागू होगा से मंगलवार सुबह सात बजे तक कर्फ्यू रहेगा. पहले सरकार ने शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक कोरोना कर्फ्यू लगाया था. उत्तर प्रदेश में अब तीन दिन लॉकडाउन रहेगा. सूबे में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामले देख योगी आदित्यनाथ सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है. सप्ताहांत लॉकडाउन को अब आगे तक बढ़ा दिया गया है. बता दें कि पहले जारी किए गए आदेश के मुताबिक शनिवार और रविवार लॉकडाउन लागू रहेगा.

हालांकि, सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन से इनकार किया है, लेकिन तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब इसे धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके और आम जनता को भी परेशानी न हो.

दरअसल, बीते मंगलवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश में कोरोना की स्थिति पर सुनवाई करते हुए दो दिनों के लॉकडाउन को नाकाफी बताते हुए कहा था कि सरकार ने अपने विवेक के अनुसार संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए दो दिन का लॉकडाउन लगाया है साथ ही अन्य पाबंदियां भी लागू की हैं पर संक्रमण के नए मामलों को देखते हुए यह निर्थक ही लग रहा है. ये उपाय नाकाफी प्रतीत होते हैं. लॉकडाउन को मंगलवार सुबह तक बढ़ाने के पीछे हाईकोर्ट की इस टिप्पणी को भी एक वजह माना जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Apr 2021, 05:17:56 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.