logo-image

कोरोना संक्रमित महिला ने बेटी को दिया जन्म, जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित, डॉक्टर्स को किया क्वरंटाइन

लॉकडाउन में 50 दिनों बाद पहली पैसेंजर ट्रेन प्रयागराज पहुंची. नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से 54 यात्री प्रयागराज पहुंचे.

Updated on: 13 May 2020, 09:46 AM

प्रयागराज:

लॉकडाउन में 50 दिनों बाद पहली पैसेंजर ट्रेन प्रयागराज (Prayagraj) पहुंची. नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से 54 यात्री प्रयागराज पहुंचे. 17 यात्री यहां से ट्रेन (Train) में सवार हुए. यात्रियों ने ट्रेन चलाये जाने का स्वागत किया. सोशल डिस्टेंसिंग के तहत यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर लाया गया. सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग कराई गई है. 14 दिन के होम क्वरंटाइन के लिए यात्रियों से फॉर्म भराया गया है. लोकल कन्वेंस की सुविधा न होने पर यात्रियों को परेशानी हुई. कई यात्री देर रात तक घर जाने के लिए भटकते रहे. कई यात्रियों ने स्टेशन में ही शरण ली.

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 13 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

प्रयागराज के एसआरएन हॉस्पिटल में महिला का ऑपरेशन हुआ

कोरोना संक्रमित महिला (Corona Infected Women)ने बच्चे को जन्म दिया. प्रयागराज के एसआरएन हॉस्पिटल में महिला का ऑपरेशन हुआ. ऑपरेशन के बाद संक्रमित महिला और नवजात बेटी दोनों स्वस्थ हैं. बच्ची को मां से अलग चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. संक्रमित महिला प्रतापगढ़ जिले की हैं. ऑपरेशन के बाद महिला को फिर से कोरोना वार्ड में शिफ्ट किया गया. महिला का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर्स की टीम को क्वारंटीन किया गया.

यह भी पढ़ें- 20 साल में चीन से 5 महामारी आई, कहीं न कहीं इसे रोकना होगा: अमेरिका

1873 लोगों को अस्पतालों से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार को आगरा में 24, लखनऊ में 4, गौतमबुद्ध नगर में 7 और कानपुर में 5 नए मरीजों के साथ एक दिन में नए मरीजों की संख्या 112 हो गई. प्रदेश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 3664 तक पहुंच गई है. अब तक 1873 लोगों को अस्पतालों से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब तक 82 लोगों की मौत हो गई है. संक्रमित 1873 लोग स्वास्थ्य होकर घर जा चुके हैं.

यह भी पढ़ें- घरेलू उपकरणों की मांग बढ़ने पर Samsung ने प्री-बुक ऑफर की डेट को बढ़ाया

 4754 सैंपलों की टेस्टिंग की गई

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि सोमवार की शाम को यह पहली बार हुआ कि प्रदेश में एक्टिव केस कम है और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक है. उन्होंने बताया कि सोमवार को कोरोना के 4754 सैंपलों की टेस्टिंग की गई है. प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सर्विलांस में 70 हजार 129 टीम लगी रहीं. इन टीमों ने 58 लाख 53 हजार 570 घरों तक पहुंचकर 2 करोड़ 90 लाख 66 हजार 744 लोगों की जांच भी की गई.