logo-image

उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें 13 अप्रैल 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 13 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Updated on: 13 May 2020, 09:06 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश न्यूज उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड के लाइव ब्लॉग (Live Blog) में आपका स्वागत है. 13 अप्रैल 2020 की दिनभर की ब्रेकिंग न्यूज (Breaking News) के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए. यहां आपको उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड से जुड़ी हर बड़ी खबर की अपडेट्स लगातार मिलती रहेगी. देश-दुनिया के ताजातरीन खबरों के लिए भी आप newsnationtv.com के होम पेज पर जा सकते हैं और हर छोटी-बड़ी खबरों को पढ़ सकते हैं.



calenderIcon 11:36 (IST)
shareIcon

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता ही जा रहा है. मंगलवार को आगरा में 24, लखनऊ में 4, गौतमबुद्ध नगर में 7 और कानपुर में 5 नए मरीजों के साथ एक दिन में नए मरीजों की संख्या 112 हो गई. प्रदेश में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 3664 तक पहुंच गई है. अब तक 1873 लोगों को अस्पतालों से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण से अब तक 82 लोगों की मौत हो गई है. संक्रमित 1873 लोग स्वास्थ्य होकर घर जा चुके हैं.

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

कोरोना संक्रमित महिला ने बच्चे को जन्म दिया. प्रयागराज के एसआरएन हॉस्पिटल में महिला का ऑपरेशन हुआ. ऑपरेशन के बाद संक्रमित महिला और नवजात बेटी दोनों स्वस्थ हैं. बच्ची को मां से अलग चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है. संक्रमित महिला प्रतापगढ़ जिले की हैं. ऑपरेशन के बाद महिला को फिर से कोरोना वार्ड में शिफ्ट किया गया. महिला का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर्स की टीम को क्वारंटीन किया गया.

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

लॉकडाउन में 50 दिनों बाद पहली पैसेंजर ट्रेन प्रयागराज पहुंची. नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से 54 यात्री प्रयागराज पहुंचे. 17 यात्री यहां से ट्रेन में सवार हुए. यात्रियों ने ट्रेन चलाये जाने का स्वागत किया. सोशल डिस्टेंसिंग के तहत यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर लाया गया. सभी यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग कराई गई है. 14 दिन के होम क्वरंटाइन के लिए यात्रियों से फॉर्म भराया गया है. लोकल कन्वेंस की सुविधा न होने पर यात्रियों को परेशानी हुई. कई यात्री देर रात तक घर जाने के लिए भटकते रहे. कई यात्रियों ने स्टेशन में ही शरण ली.

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी की आर्थिक पैकेज को लेकर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने एक बार फिर गरीबों के साथ विश्वासघात किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा ये सच है कि बुनियाद कभी दिखती नहीं, लेकिन ये नहीं कि उसे देखना भी नहीं चाहिए. जिन ग़रीबों के भरोसे की नींव पर आज सत्ता का इतना बड़ा महल खड़ा हुआ है. ऊंचाइयों पर पहुंचने के बाद, संकट के समय में भी उन ग़रीबों की अनदेखी करना अमानवीय है. ये 'सबका विश्वास' के नारे के साथ विश्वासघात है.

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव ने कहा कि पहले 15 लाख का झूठा वादा किया और अब 20 लाख करोड़ का दावा कर रहे हैं. अबकी बार लगभग 133 करोड़ लोगों को 133 गुना बड़े जुमले की मार. ऐ बाबू कोई भला कैसे करे एतबार. अब लोग ये नहीं पूछ रहे हैं कि 20 लाख करोड़ में कितने ज़ीरो होते हैं, बल्कि ये पूछ रहे हैं उसमें कितनी गोल-गोल गोली होती हैं.

calenderIcon 11:35 (IST)
shareIcon

उपमुख्यमंत्री श्री केशव प्रसाद मौर्य ने उत्तर प्रदेश की 23 करोड़ जनता की ओर से प्रधानमंत्री के प्रति प्रकट किया आभार. 20 लाख करोड़ के पैकेज से उत्तर प्रदेश की जनता सबसे ज्यादा होगी लाभान्वित.

calenderIcon 11:34 (IST)
shareIcon

कानपुर देहात से बड़ी खबर आ रही है. शोभन सरकार नहीं रहे. हजारों की तादात में भक्त शोभन मंदिर पहुंच रहे हैं. शोभन महाराज की लंबी बीमारी के चलते असमय मृत्यु हो गई. शोभन मंदिर में हजारों भक्तों की भीड़ लगी है. हर कोई शोभन सरकार के अंतिम दर्शन करना चाहता है. भक्तों की भीड़ को देखते हुए जिला प्रशासन अलर्ट पर हैं. शोभन आश्रम को छवानी में तब्दील किया गया है. शिवली थाना क्षेत्र के बैरी गांव में आश्रम है.