News Nation Logo

पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंची प्रियंका गांधी, रविदास मंदिर में टेका मत्था

प्रियंका ने संत रविदास की प्रतिमा के सामने मत्था टेकते हुए आशीर्वाद मांगा. इसके बाद मंदिर में संत निरंजन दास से आशीर्वाद लिया.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Feb 2021, 01:59:43 PM
वाराणसी पहुंची प्रियंका गांधी, रविदास मंदिर में टेका मत्था

वाराणसी पहुंची प्रियंका गांधी, रविदास मंदिर में टेका मत्था (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास महाराज की 644 वीं जयंती आज
  • वाराणसी पहुंचकर संत रविदास का आशीर्वाद लेने पहुंची प्रियंका

वाराणसी:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी संत शिरोमणि श्री गुरु रविदास महाराज की 644 वीं जयंती समारोह के दिन आशीर्वाद लेने सीरगोवर्धन पहुंचीं. यहां उन्होंने संत रविदास के दर पर मत्था टेका. इसके बाद संत निरंजन दास का आशीर्वाद लिया. साथ ही उनका हालचाल जाना. प्रियंका गांधी पिछले साल भी यहां आई थीं. संत रविदास जयंती समारोह में शामिल होने के लिए शनिवार को प्रियंका गांधी लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट वाराणसी पहुंचीं. जहां मंदिर के कुछ देर पहले उन्होंने गाड़ी छोड़कर पैदल ही रास्ता तय किया. इस दौरान सैकड़ों गाड़ियों का काफिला भी उनके पीछे जुटा तो नारेबाजी से शहर भी गूंज उठा. शहर में जगह जगह उनका भारी भरकम काफिला गुजरा तो लोगों की भीड़ भी उनकी एक झलक देखने के लिए उमड़ पड़ी.

ये भी पढ़ें- Magh Purnima 2021 : आज माघ पूर्णिमा पर संगम से लेकर हरिद्वार तक श्रद्धालुओं का रेला, जानें नदियों में स्‍नान का महत्‍व

इसके बाद संत रविदास जयंती के मौके पर जन्मस्थान मंदिर पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा का स्वागत मुख्य द्वार पर ट्रस्ट की तरफ से किया गया. प्रियंका ने संत रविदास की प्रतिमा के सामने मत्था टेकते हुए आशीर्वाद मांगा. इसके बाद मंदिर में संत निरंजन दास से आशीर्वाद लिया. संत निरंजन दास ने कुशल क्षेम पूछते हुए प्रियंका से लंगर छकने के लिए पूछा तो प्रियंका ने कहा कि अभी पानी पी लूंगी.

ये भी पढ़ें- पांखुरी पाठक की पोस्ट से गरमाई यूपी की राजनीति, अनिल यादव ने समाजवादी पार्टी छोड़ी

प्रियंका ने संत निरंजन दास से पूछा आपने प्रसाद ले लिया है तो उन्होंने कहा कि अभी सत्संग पंडाल जाना है. साथ में आये नेताओं से भी प्रियंका ने संत निरंजन दास से परिचय कराया. इसके बाद आयोजन के दौरान वह मंच पर भी पहुंचीं और संत निरंजन दास के बगल बैठकर रैदासियों का अभिवादन भी किया. प्रियंका के साथ प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह लल्लू पूर्व विधायक अजय राय महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे मणिंद्र मिश्रा, गौरव कपूर सहित, नवीन मिश्रा और अन्य कांग्रेस नेता भी साथ रहे.

ये भी पढ़ें- कश्मीरी एक्टिविस्ट की हत्या का था प्लान, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

First Published : 27 Feb 2021, 01:59:43 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.