News Nation Logo

कश्मीरी एक्टिविस्ट की हत्या का था प्लान, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एक्टिविस्ट का नाम जाहिर नहीं किया जा रहा है. इसके साथ ही ऐसी भी खबरें हैं कि इस मामले की पूरी जांच जल्द ही स्पेशल सेल को सौंप दी जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 27 Feb 2021, 01:00:56 PM
दिल्ली: कश्मीरी एक्टिविस्ट की हत्या का प्लान बना रहे दो लोग गिरफ्तार

दिल्ली: कश्मीरी एक्टिविस्ट की हत्या का प्लान बना रहे दो लोग गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • दिल्ली पुलिस ने दो साजिशकर्ताओं को किया गिरफ्तार
  • कश्मीरी एक्टिविस्ट को मारने का था प्लान

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को हत्या की एक बड़ी साजिश को नाकाम करने में सफलता हासिल की है. दिल्ली पुलिस ने साउथ वेस्ट जिले के आरके पुरम इलाके में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है, जो कश्मीर पर बोलने वाले एक एक्टिविस्ट की हत्या की साजिश रच रहे थे. पुलिस ने हत्या की साजिश रच रहे दोनों आरोपियों को वेंकटेश्वर मार्ग से गिरफ्तार किया है. हालांकि मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए एक्टिविस्ट का नाम जाहिर नहीं किया जा रहा है. इसके साथ ही ऐसी भी खबरें हैं कि इस मामले की पूरी जांच जल्द ही स्पेशल सेल को सौंप दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- दिल्ली पुलिस के ASI ने की आत्महत्या, PCR वैन में खुद को मारी गोली

इस पूरे मामले में दिल्ली पुलिस ने बताया कि उन्हें दो बदमाशों के आरके पुरम में आने की जानकारी मिली थी, जिनके पास हथियार होने की बात कही जा रही थी. पुलिस ने बताया कि उन्हें मिली सूचना के मुताबिक वे एक ऐसे एक्टिविस्ट की हत्या करने के लिए आए थे, जो कश्मीर के मुद्दे पर बात करता है. साजिशकर्ताओं की जानकारी मिलते ही पुलिस ने तुरंत अपना काम शुरू कर दिया. पुलिस ने समय रहते जाल बिछाया और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के पास से दो पिस्टल, दो देसी कट्टे और चार जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें- हापुड़ में महिला के साथ गैंगरेप, पुलिस ने एनकाउंटर में हैवानों को धर दबोचा

दिल्ली पुलिस के एएसआई ने की आत्महत्या
शनिवार सुबह दिल्ली पुलिस के एएसआई (ASI- असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर) ने पीसीआर में ही खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या करने वाले एएसआई का नाम तेजपाल था, जिन्होंने जखीरा फ्लाईओवर के पास पीसीआर वैन में अपनी छाती में गोली मार ली. वारदात  के समय तेजपाल के बाकी साथी पीसीआर में मौजूद नहीं थे. पुलिस ने एएसआई की आत्महत्या की जानकारी परिवार को दे दी है. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस के एएसआई पारिवारिक कलह की वजह से लंबे समय से डिप्रेशन में थे. फिलहाल, दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले की अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Feb 2021, 01:00:56 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.