logo-image

प्रियंका गांधी की बिजनौर और मेरठ में महापंचायत आज, किसान मुद्दे पर मोदी सरकार पर होगा हमला

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार को उत्तर प्रदेश के बिजनौर और मेरठ पहुंचकर किसानों के साथ महापंचायत करेंगी.

Updated on: 15 Feb 2021, 08:32 AM

highlights

  • प्रियंका गांधी का बिजनौर और मेरठ दौरा आज
  • किसान महापंचायत को करेंगी संबोधित

बिजनौर:

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है. कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन का सोमवार को 82वां दिन है. दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डरों पर किसान सरकार के खिलाफ धरना दे रहे हैं. हालांकि, गाजीपुर बॉर्डर और सिंघू बॉर्डर पर डटे किसानों की संख्या में अब तेजी से गिरावट आ रही है. किसान आंदोलन में शामिल किसानों की घटती संख्या को देखते हुए कहा जा सकता है कि अब यह आंदोलन जल्द ही काफी कमजोर पड़ जाएगा. वहीं दूसरी ओर, विपक्षी पार्टियों की पूरी कोशिश है कि वे किसान आंदोलन को कमजोर न पड़ने दें.

ये भी पढ़ें- मोदी जी और अमित शाह ने नारा दिया है 2019 में हाफ, 2021 में साफ : अधिकारी

फिलहाल, विपक्ष के पास सरकार को घेरने के लिए किसानों का सबसे बड़ा मुद्दा है. लिहाजा, कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियां केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला करने के लिए किसानों के मुद्दे को आगे रखकर चल रही है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर भारत के अलग-अलग इलाकों में जाकर महापंचायत कर रही हैं. प्रियंका गांधी इस समय ज्यादा से ज्यादा संख्या में किसानों और उनके परिवारों से मुलाकात कर रही हैं. किसानों के साथ मुलाकात कर प्रियंका गांधी लगातार नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोल रही हैं. इसके अलावा इस साल 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए भी कांग्रेस लगातार किसान आंदोलन का सहारा लेकर केंद्र सरकार पर हमले कर रही है.

ये भी पढ़ें- आज से बिगड़ जाएगा आपकी रसोई का बजट, LPG सिलेंडर के दाम बढ़े, जानें कितना

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी अगले साल विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने हैं. यूपी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस (Congress) ने अभी से तैयारियां तेज कर दी हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार को उत्तर प्रदेश के बिजनौर और मेरठ पहुंचकर किसानों के साथ महापंचायत करेंगी. इसके अलावा अगले तीन दिनों तक मथुरा, मुजफ्फरनगर में भी कांग्रेस महापंचायत करेगी. प्रियंका गांधी इससे पहले भी कई किसान परिवारों से मुलाकात कर मोदी सरकार पर हमले कर रही हैं.