News Nation Logo
Banner

हाथरस पर दंगे फैलाने के लिए कांग्रेस नेता ने रची थी साजिश, स्टिंग में फंसे

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को इंसाफ दिलाने की आड़ में कांग्रेस नेता ने बड़ी साजिश रची थी. कांग्रेस नेता न सिर्फ बड़े स्तर दंगे कराना चाहता था बल्कि लोगों को जान से मारने का भी पूरा प्लान तैयार था.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 07 Oct 2020, 02:52:36 PM
Rahul Gandhi

हाथरस पर दंगे फैलाने के लिए कांग्रेस नेता ने रची थी साजिश, हुआ स्टिंग (Photo Credit: फाइल फोटो)

हाथरस:

हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को इंसाफ दिलाने की आड़ में कांग्रेस नेता ने बड़ी साजिश रची थी. कांग्रेस नेता न सिर्फ बड़े स्तर दंगे कराना चाहता था बल्कि लोगों को जान से मारने का भी पूरा प्लान तैयार था. टीवी चैनल रिपब्लिक भारत ने अपने एक स्टिंग ऑपरेशन में इस संबंध में दावा किया है कि कांग्रेस के एक दलित नेता श्योराज जीवन वाल्मीकि की फुटेज दिखाई है. इस फुटेज में कांग्रेस नेता कथित तौर पर कहते नजर आते हैं, दंगा कोई रोक नहीं पाएगा. तैयारी पूरी है. बहुत से लोग काट दिए जाएंगे, बहुत से मार दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः शाहीन बाग प्रदर्शन पर कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, जानिए 10 बड़ी बातें

स्टिंग ऑपरेशन में रिपोर्टर के पूछने पर श्योराज वाल्मीकि ने कहा कि पीड़ित दलित परिवार पर दबाव बनाया जा रहा था और जाति के नाम पर माहौल बिगाड़ने की तैयारी हो रही थी. कथित स्टिंग ऑपरेशन में उन्होंने कहा कि हाथरस में दंगे होंगे. गोलियां चलेंगी. दो लोग इधर से मरेंगे और दो लोग उधर से मरेंगे. फिर इस मुद्दे को भुनाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी हाथरस आएंगे. आंदोलन लंबा चलेगा.

दंगों के लिए हथियार मंगाने की थी तैयारी
स्टिंग ऑपरेशन में जब रिपोर्टर कांग्रेस नेता से पूछता है कि इसके लिए आपको हथियार चाहिए? जवाब आता है कि सबकुछ चाहिए. हिंसा फैलाने की पूरी कोशिश होगी. बस मदद मिल जाए. पूछने पर किस तरह की मदद चाहिए? उन्होंने कहा कि आर्थिक मदद दीजिए. 5-6 लाख रुपए दीजिए.

यह भी पढ़ेंः कॉल रिकॉर्ड पर परिजनों की सफाई- अनपढ़ थी बहन, फोन चलाना ही नहीं जानती थी

एफआईआर दर्ज
यूपी पुलिस इस मामले में पूरी तरह अलर्ट पर है. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने कांग्रेस नेता के खिलाफ मामला दर्द कर लिया है. इससे पहले मथुरा में चार लोगों को पुलिस ने हाथरस में दंगा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया था. इनके पास से आपत्तिजनक प्रचार सामग्री बरामद की गई थी.

First Published : 07 Oct 2020, 02:52:36 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो