News Nation Logo

टीवी एक्टर अनुपम श्याम की मदद को आगे आए सीएम योगी, इलाज के लिए देंगे 20 लाख रुपये

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीवी एक्टर अनुपम श्याम को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. एक्टर पिछले कई दिनों से मुंबई के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती है. उसकी तबीयत नाजुक है. सीएम योगी ने 20 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 03 Aug 2020, 12:19:07 PM
anupam yogi

अनुपम श्याम और योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीवी एक्टर अनुपम श्याम को आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है. एक्टर पिछले कई दिनों से मुंबई के लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती है. उसकी तबीयत नाजुक है. सीएम योगी ने 20 लाख रुपये आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. एक्कटर के परिजनों ने बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार से भी मदद की गुहार लगाई थी. खबर ये भी है कि उनके परिजनों ने आमिर खान और सोनू सूद से भी मदद मांगी थी. वहीं मनोज वाजपेयी ने एक लाख रुपये की मदद की है. 62 वर्षीय श्याम की हालत बेहद गंभीर है और वह आईसीयू में भर्ती है. यूपी सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि यह सहायता राशि मुख्यमंत्री सहायता कोष से दी जाएगी. उन्होंने बताया कि योगी ने श्याम के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है.

यह भी पढ़ें- भारत में कोरोना के मामले 18 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में मिले करीब 53 हजार मरीज

गुर्दे (किडनी) की बीमारी से ग्रसित

टेलीविजन धारावाहिक 'प्रतिज्ञा' में सज्जन सिंह का किरदार निभा कर चर्चा में आए फिल्म एवं टीवी कलाकार अनुपम श्याम उत्तर प्रदेश स्थित प्रतापगढ़ के निवासी हैं. वे गुर्दे (किडनी) की बीमारी से ग्रसित हैं. चिकित्सकों ने उन्हें गुर्दा प्रतिरोपित कराने की सलाह दी है. टेलीविजन धारावाहिक 'मन की आवाज: प्रतिज्ञा' से मशहूर हुए अभिनेता अनुपम श्याम (Anupam Shyam) को गुर्दे में संक्रमण के कारण आईसीयू में भर्ती कराया गया है. अनुराग ने मीडिया को बताया, 'चूंकि हम उन्हें वहां भर्ती नहीं करा सकते थे, इसलिए हम उन्हें लाइफलाइन अस्पताल ले गए. वह फिलहाल आईसीयू में हैं. अभिनेता के परिवार ने उनके दोस्तों, बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की परमार्थ संस्था बीइंग ह्यूमन फाउंडेशन से संपर्क कर आर्थिक मदद मांगी है.

यह भी पढ़ें- मुस्लिम पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को मिला राम मंदिर भूमिपूजन का पहला न्योता, बोले- जरूर जाऊंगा

सलमान खान से भी मांगी मदद

फिल्म ‘सत्या’ में साथ काम कर चुके अभिनेता मनोज वाजपेयी ने भी परिवार से संपर्क किया है. अनुराग ने कहा,'आर्थिक समस्या के कारण हम उनका अच्छा इलाज नहीं करा पाए. मैंने उनके दोस्तों को उनके स्वास्थ्य के बारे में बताया है और बीइंग ह्यूमन की वेबसाइट के माध्यम से उनसे संपर्क किया है. मुझे मनोज वाजपेयी का भी फोन आया और उन्होंने मदद करने का आश्वासन दिया है.' लगभग तीन दशक के लंबे करियर में, अनुपम श्याम (Anupam Shyam) ने ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’, ‘बैंडिट क्वीन’, ‘दिल से, लगान’, हजारों ख्वाहिशें ऐसी’ जैसी फ़िल्मों में अभिनय किया. हालांकि, साल 2009 में स्टार प्लस पर प्रसारित “मन की आवाज:प्रतिज्ञा” में अपने रुढि़वादी किरदार ठाकुर सज्जन सिंह ने उन्हें घर-घर में मशहूर बना दिया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Aug 2020, 12:09:04 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.