News Nation Logo

पहली बार दिखा सीएम योगी का शायराना अंदाज, विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित

यूपी विधानसभा सत्र की तीसरे दिन की कार्यवाही हंगामें के बीच अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. सदन में समाजवादी पार्टी ने खराब क़ानून व्यवस्था पर शोर शराबा, नारेबाजी शुरू कर दी. सपा सदस्य वेल में आ गए.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Aug 2020, 02:30:13 PM
cm yogi

सीएम योगी (Photo Credit: फाइल फोटो)

लखनऊ:

यूपी विधानसभा सत्र की तीसरे दिन की कार्यवाही हंगामे के बीच अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई. सदन में समाजवादी पार्टी (SP) ने खराब कानून व्यवस्था पर शोर शराबा, नारेबाजी शुरू कर दी. सपा सदस्य वेल में आ गए. सरकार पर विपक्ष का आवाज़ दबाने का आरोप लगाया. वहीं, सदन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भाषण के बीच कोंग्रेस ने वॉकआउट किया. कांग्रेस (Congress) नेता आराधना मिश्रा ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार अलोकतंत्रिक तरीक़े से बिना किसी चर्चा के बहुमत के आधार पर अपने 17 विधेयक पास करा लिए. ये इतिहास में काला दिन है. हम सदन से सड़क तक सरकार के इस रवैए का विरोध करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि हम नियम 56 के तहत सरकार से क़ानून व्यवस्था के मुद्दे पर चर्चा करना चाहते थे.

यूपी मे अब राम नाम से ही वैतरणी पार होगी-योगी

सदन अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी ने कहा, हम सबके लिये ये गौरव का विषय है कि 492 सालों से चला आ रहा विवाद ख़त्म हुआ है. मर्यादा पुरुषोत्तम राम की ताक़त का कुछ लोगों तो अंदाज़ा नहीं था. कुछ लोगों की कुंठा उनकी बातों में निकल रही है. योगी आदित्यनाथ ने सदन में कश्मीर से धारा-370 हटाने का भी जिक्र किया. सीएम ने कहा कि, गृहमंत्री ने कश्मीर से धारा 370 को हटा दिया. इसके ठीक एक साल बाद इतने सालों पुराना राममंदिर विवाद पीएम मोदी और गृहमंत्री ने ख़त्म कर दिया. जिसकी वजह से जो लोग रोम की बात करते थे, अब वो भी राम- राम चिल्लाने लगे हैं. वो लोग अब जान गये हैं कि यूपी मे अब राम नाम से ही वैतरणी पार होनी है.

यह भी पढ़ें: विधानमंडल सत्र के दौरान विधायकों को समझाने के लिए BJP को करना पड़ेगा ये काम

जातिवाद पर सीएम योगी ने विपक्ष को घेरा

सदन में अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. सीएम ने योगी ने कहा कि, ये वही लोग हैं जो जातिवाद का झंडा लेकर चलते है, जो कन्नौज के नीरज मिश्रा नाम के एक ब्राह्मण का सिर कटवा के मंगवाते हैं. सीएम योगी ने अपने भाषण में परशुराम का जिक्र किया और कहा, भारत की परंम्परा वो है कि परशुराम के सामने सम्मान में वो क्षमा मांगते हैं.

कोरोना से अर्थव्यवस्था पर असर पड़ा- सीएम

सीएम योगी ने कोरोना पर बोलते हुए कहा कि, पूरी दुनिया में ये महामारी फैली हुई है. कोरोना महामारी का असर अर्थव्यवस्था पर पड़ा है. हमें संक्रमण रोकने के लिए लोगों की आस्था को मजबूरी में रोकना पड़ता हैं. लोग सहयोग कर रहे हैं. हमें इस बात की ख़ुशी है.

यह भी पढ़ें: यूपी विधानसभा का घेराव करेंगे बार एसोसिएशन और अभिभावक संघ, कोरोना काल में वसूली जा रही फीस से राहत की मांग

केजरीवाल सरकार पर योगी का तंज

आप नेता संजय सिंह सीएम योगी के निशाने पर रहे. उन्होंने अपने संबोधन के दौरान संजय सिंह को नमूना बताया. साथ ही दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार पर जमकर हमला बोला. सीएम योगी ने मौत के आंकड़ों पर कहा, यूपी में प्रति लाख पर 12 मौतें हैं, जबकि दिल्ली में 124 मौतें हैं. आम आदमी के लिये योगी ने कहा कि, ये दिल्ली की सत्ता में बैठे घिनौने चेहरे हैं, जो कि यूपी की बात करते हैं, लेकिन दिल्ली की क्या हालत कर दी उस पर बाती नहीं करते. यूपी में हालात पूरे देश में सबसे बेहतर है.

पहली बार दिखा योगी का शायराना अंदाज

सदन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, सभी सदस्यों को सदन में उनका परिवार नहीं भेजना चाहता था, लेकिन हम आये सदन को चलाने के लिए. लोकतंत्र के प्रति हमारी आस्था मजबूत है. इस दौरान सीएम ने कहा कि, मंत्र तो बोल सकता हूं, शायरी नहीं लेकिन फिर भी बोलता हूं.

कुछ पत्तियां झड़ गई होंगी चमन को सींचते हुए, यही इल्ज़ाम लग रहा है बेवफाई का !
चमन को रौंद डाला जिन्होंने अपने पैरों से, वहीं दावा कर रहे हैं इस चमन से बेवफाई का !

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Aug 2020, 02:26:19 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.