logo-image

यूपी विधानसभा का घेराव करेंगे बार एसोसिएशन और अभिभावक संघ, कोरोना काल में वसूली जा रही फीस से राहत की मांग

दरअसल, लगातार इस बात की मांग उठ रही है कि जब स्कूल चल नहीं रहे हैं तो ऐसे में निजी विद्यालयों की तरफ से जो फीस वसूली जा रही है, वह बंद की जाए.

Updated on: 18 Aug 2020, 10:11 AM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में आज बार एसोसिएशन और अभिभावक संघ विधानसभा का घेराव करेंगे. कोरोना वायरस काल में फीस को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से राहत की मांग करेंगे. दरअसल, लगातार इस बात की मांग उठ रही है कि जब स्कूल चल नहीं रहे हैं तो ऐसे में निजी विद्यालयों की तरफ से जो फीस वसूली जा रही है, वह बंद की जाए.

यह भी पढ़ें: मॉनसून सत्र से पहले यूपी विधानसभा के 20 कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव

हालांकि निजी विद्यालय पहले ही कह चुके हैं फीस बेहद जरूरी है, क्योंकि तमाम कर्मचारियों ने उनके यहां काम करते हैं. जिनका घर भी चलना चाहिए. निजी विद्यालयों ने अभिभावकों से यह जरूर कहा है कि अगर उन्हें कोई परेशानी है तो निजी तौर पर विद्यालय में जाकर अपनी फीस में कोई डिस्काउंट करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: मंडुवाडीह रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर किया जाएगा बनारस, मिली मंजूरी

बता दें कि सरकार ने पहले ही शासनादेश जारी कर दिया है और यह कहा है कि इसमें निजी विद्यालय और अभिभावक मिल कर बैठ कर बात करें. उल्लेखनीय हैं कि फिलहाल कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरे देश भर में 31 अगस्त तक सभी स्कूल कॉलेज बंद है. मार्च महीने में स्कूल-कॉलेजों को बंद कर दिया गया था. करीब 5 महीने तक स्कूल बंद होने से बच्चों की पढ़ाई पर भी खासा असर पड़ा है. हालांकि ज्यादातर निजी स्कूल ऑनलाइन बच्चों को पढ़ा रहे हैं, जिसके लिए उनके फीस भी वसूली जा रही है.