logo-image

हाथरस केस: CM योगी ने समूल नाश का लिया संकल्प, कहा- ऐसा दंड मिलेगा जो उदाहरण प्रस्तुत करेगा

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर योगी सरकार विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर आलोचनाओं का जवाब दिया है.

Updated on: 02 Oct 2020, 11:47 PM

नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध को लेकर योगी सरकार विपक्षी पार्टियों के निशाने पर है. पिछले दिनों हाथरस (Hathras Case), बलरामपुर और भदोही में जिस तरह की वारदात हुई उसके बाद से लोगों में आक्रोश व्याप्त हैं. देशवासियों ने प्रदेश सरकार अपराधियों को कड़ी-से-कड़ी सजा देने की मांग की है. इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने ट्वीट कर आलोचनाओं का जवाब दिया है.

यह भी पढ़ेंः Hathras Rape Case: TMC नेता बोलीं- UP पुलिस ने हमारे ब्लाउज खींचे

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने अपने ट्वीट में लिखा- उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में माताओं-बहनों के सम्मान-स्वाभिमान को क्षति पहुंचाने का विचार मात्र रखने वालों का समूल नाश सुनिश्चित है. इन्हें ऐसा दंड मिलेगा जो भविष्य में उदाहरण प्रस्तुत करेगा. आपकी सरकार प्रत्येक माता-बहन की सुरक्षा व विकास हेतु संकल्पबद्ध है. यह हमारा संकल्प है-वचन है.

हाथरस कांड में अफसरों के रवैये से नाराज CM योगी

सूत्रों के मुताबिक, हाथरस कांड में अधिकारियों के लीपापोती से सीएम योगी आदित्यनाथ काफी नाराज हैं. बताया जा रहा है कि आज शाम तक हाथरस के बड़े अफसरों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हो सकती है. आपको बता दें कि इस मामले में हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार और एसपी ने जिस तरह से कार्रवाई की, उसके बाद से ही वो योगी सरकार के निशाने पर हैं. गैंगरेप पीड़िता के परिवार ने तो जिलाधिकारी प्रवीण कुमार पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं. पीड़िता के परिवारवालों ने प्रशासन पर धमकाने और दबाव डालने का आरोप लगाया है.

एक वीडियो गुरुवार को सामने आया, जिसमें हाथरस के जिलाधिकारी प्रवीण पीड़ित परिवार को धमकी देते दिख रहे हैं. हाथरस के डीएम कह रहे हैं कि मीडियावाले चले जाएंगे, लेकिन प्रशासन को यहीं रहना है. इसके बाद हाथरस के पीड़ित परिवार ने कहा कि उनको धमकाया जा रहा है. इस मामले को रफा-दफा करने के लिए दवाब डाला जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः हाथरस कांड में अफसरों के रवैये से नाराज CM योगी, DM-SP पर गिरेजी गाज! 

सूत्रों के हवाले से खबर है कि हाथरस कांड में अफसरों की कार्यशैली से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काफी नाखुश है. सूत्रों का कहना है कि योगी सरकार लापरवाही पर शुक्रवार शाम तक बड़ी कार्रवाई कर सकती है. हाथरस जोन के बड़े अधिकारी हटाए जा सकते हैं. ये भी बताया जा रहा है कि जिलाधिकारी और एसपी पर कार्रवाई हो सकती है.