News Nation Logo

लखीमपुर कांड पर सीएम योगी का बड़ा एक्शन, डीएम सहित 12 IAS के तबादले, देखें पूरी लिस्ट 

उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी कांड के बाद सीएम योगी ने बड़ा एक्शन लिया है. यूपी सरकार ने लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारी को हटा दिया है. महेन्‍द्र बहादुर सिंह को लखीमपुर का नया डीएम बनाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Oct 2021, 09:42:50 AM
cm yogi

योगी आदित्यनाथ (Photo Credit: न्यूज नेशन)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में लखीमपुर खीरी कांड के बाद सीएम योगी ने बड़ा एक्शन लिया है. यूपी सरकार ने लखीमपुर खीरी के जिलाधिकारी को हटा दिया है. महेन्‍द्र बहादुर सिंह को लखीमपुर का नया डीएम बनाया गया है. इसके साथ ही प्रदेश के 12 आईएएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है. जानकारी के अनुसार एडी सूडा आलोक सिंह को ललितपुर का नया डीएम बनाया गया है. वहीं चंद्रभूषण त्रिपाठी हमीरपुर के नए डीएम होंगे. इसके अलावा अरुण कुमार को मऊ जिले का नया डीएम बनाया गया है. अमेठी में जिलाधिकारी के तौर पर शेषमणि पांडेय की तैनाती की गई है. वहीं अविनाश कृष्‍ण सिंह को मैनपुरी का डीएम बनाया गया है.  

यह भी पढ़ेंः आर्यन खान को आज मिलेगी जमानत? ढाई बजे फिर होगी सुनवाई

गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुए हिंसक झड़प में 8 लोगों की मौत हो गई थी. इसमें चार किसान, एक पत्रकार, दो भाजपा कार्यकर्ता और एक ड्राइवर शामिल थे. इस मामले को लेकर केंद्रीय गृहराज्‍य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा का नाम सामने आया है. मामले को लेकर खूब राजनीति हुई. इसके बाद आशीष मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया. लखीमपुर हिंसा की इस पूरी वारदात को स्‍थानीय प्रशासन और पुलिस ने जिस तरह हैंडिल किया उस पर शुरू से सवाल उठ रहे थे. गुरुवार को योगी सरकार ने लखीमपुर के डीएम को हटाते हुए 12 अन्‍य आईएएस अफसरों की भी तबादला सूची जारी कर दी.

यह भी पढ़ेंः ड्रग्स केस का गवाह किरण गोसावी गिरफ्तार, पुणे पुलिस को कई दिनों से थी तलाश

अन्य तबादलों में 47वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद के सेनानायक योगेश सिंह को 25वीं वाहिनी पीएसी रायबरेली के सेनानायक, 25वीं वाहिनी पीएसी रायबरेली के सेनानायक डॉ. अरविंद भूषण पांडेय को एसपी तकनीकी सेवाएं लखनऊ, 45वीं वाहिनी पीएसी अलीगढ़ के सेनानायक संजय सिंह को द्वितीय वाहिनी पीएसी सीतापुर का सेनानायक, 49वीं वाहिनी पीएसी गौतमबुद्धनगर की सेनानायक कल्पना सक्सेना को 47वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद की सेनानायक, द्वितीय वाहिनी पीएसी सीतापुर के सेनानायक राहुल यादवेन्दु को एसपी डीजीपी मुख्यालय लखनऊ, 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर नगर के सेनानायक राजेश कुमार सक्सेना को 8वीं वाहिनी पीएसी बरेली के सेनानायक, 41वीं वाहिनी पीएसी गाजियाबाद की सेनानायक भारती सिंह को 49वीं वाहिनी पीएसी गौतमबुद्धनगर की सेनानायक और 8वीं वाहिनी पीएसी बरेली के सेनानायक विकास कुमार वैद्य को 37वीं वाहिनी पीएसी कानपुर नगर के सेनानायक पद पर स्थानान्तरित किया गया है. 

First Published : 28 Oct 2021, 09:39:14 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो