News Nation Logo

क्रूज ड्रग्स केसः किरण गोसावी को पुणे पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई दिनों से थी तलाश

आर्यन खान मामले में एनसीबी के गवाह किरण गोसावी को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं. पुलिस उसकी पिछले कई दिनों से तलाश कर रही थी.

Pankaj Mishra | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 28 Oct 2021, 08:44:07 AM
KV GOSAVI

किरण गोसावी को पुणे पुलिस ने किया गिरफ्तार (Photo Credit: न्यूज नेशन)

मुंबई:

आर्यन खान मामले में एनसीबी के गवाह किरण गोसावी को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं. पुलिस उसकी पिछले कई दिनों से तलाश कर रही थी. आखिरी बार उसकी लोकेशन यूपी के फतेहपुर में मिली थी जिसके बाद पुणे पुलिस की दो टीमें यूपी भी आई. पुणे पुलिस ने गोसावी के मोबाइल को सर्विलांस पर लिया गया था. किरण गोसावी पुणे के फरसखाना थाने में धोखाधड़ी मामले का आरोपी है. यह मामला साल 2018 का है. उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस भी जारी है. इस मामले में वो फरार चल रहा था. किरण गोसावी क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान के साथ सेल्फी लेने के बाद सुर्खियों में आया था. उसके साथी शेरबानों कुरैशी को पुणे पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.  

क्या था मामला 
पुणे पुलिस के मुताबिक साल 2018 में किरण गोसावी और शेरबानो कुरैशी ने पुणे के चिन्मय देशमुख नाम के एक युवक को मलेशिया में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था. इसी झांसे में लेकर उससे 3 लाख रुपये ठग लिए थे. 2018 में ही किरण गोसावी के खिलाफ पुणे के फरसखाना पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था. पुणे पुलिस इसी मामले में शेरबानो कुरैशी को मुंबई से गिरफ्तार कर चुकी है. गोवासी के खिलाफ जारी लुकआउट नोटिस के कारण देश के सभी एयरपोर्ट्स अलर्ट पर थे.  

यह भी पढ़ेंः अबु सलेम को एक और झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

गिरफ्तारी से पहले बनाया वीडियो 
गिरफ्तारी से पहले किरण गोसावी ने अपना बयान रिकॉर्ड किया था. किरण गोसावी के बॉडी गार्ड प्रभाकर सैल ने NCB पर गंभीर आरोप लगाए थे और खुद की जान खतरे में होने का दावा किया था. किरन गोसावी ने कहा है कि प्रभाकर साइल पैसे लेकर आरोप लगा रहा है. प्रभाकर और उसके दोनो भाईयों के सीडीआर की जांच हो.. सब साफ हो जाएगा. गोसावी ने एक वीडियो शेयर की जिसमें कहा कि मुझे कुछ कहना है... प्रभाकर सैल के बारे में जो वीडियो उसने आज पोस्ट किया है उसके साथ आरपीआई के एक नेता है लेकिन मुझे उनसे कुछ लेना देना नहीं है. मुद्दा ये है कि, वो जो बोल रहा है कि उसे यहां खड़ा किया गया था. वहां खड़ा किया गया था... इतना पैसा लिया उतना पैसा लिया... सैम डिसूजा किसकी बातचीत हुई... किसने कितना पैसा लिया.

किरण गोसावी ने वीडियो में कहा कि प्रभाकर सैल को पिछले 5 दिनों में क्या ऑफर आया है ये उसके मोबाइल रिकॉर्ड से आपको पता चल जाएगा. मीडिया से यही विनती है कि प्रभाकर सैल दोनों भाईयों के सीडीआर रिपोर्ट, उनकी बातचीत, चैट्स निकाली जाए.. मेरा रिकॉर्ड चेक करें कि मैंने उसे कहा कभी की इतना पैसा लेकर आ.. मेरा इंपोर्ट-एक्सपोर्ट का धंधा है जिसमें मेरी पहले की चैट होगी जिसमें मैने कहा होगा की मेरा पैसा लेकर आ और ये जाता था. 2 अक्टूबर के बाद के इसके चैट की जांच करो. इसने किस - किससे बात की. कुछ बातचीत इसने डिलीट की है. उस डिलिट किए गए बातचीत को भी निकाला जाए मेरा यही विनती है. मुंबई पुलिस ने इस केस को हाथ में लिया है तो सबसे पहले इसकी की जांज करें. मंत्री और जो लोग इसके पीछे है सबकी जानकारी निकाली जाए. 

First Published : 28 Oct 2021, 07:49:34 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.