News Nation Logo

अलादीन के चिराग के फर्जी जिन्न ने ठगे 31 लाख, डॉक्टर को लगाया चूना

अनीस और इकरामुद्दीन नाम के दो शख्स डॉक्टर लईक अहमद से मिले और अपनी मां का इलाज कराने के लिए उन्हें घर ले गए.  करीब दो महीने मां का इलाज चला और तभी अचानक से तांत्रिक एक बाबा को ले आए और कहा कि इनके पास अलाद्दीन का चिराग है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 28 Oct 2020, 08:58:27 AM
Aladdin chiraag

मेरठ में फर्जी चिराग से ठगी (Photo Credit: फाइल फोटो)

मेरठ:

क्या हुक्म है मेरे आका... कुछ ऐसे शब्द कहते हुए ही जिन्न चिराग से बाहर निकल आता था और अपने आका की हर मुराद पूरी करता था... ये किस्से कहानियां हम बचपन से सुनते भी आए और फिल्मों में देखते आए... अलादीन का चिराग मूवी में  चिराग रगड़ते ही विशालकाय जिन्न अपने आका के सामने आकर खड़ा हो जाता है. अब एक बार फिर इसी अलादीन के चिराग की कहानी मेरठ में सुनाई दे रही है. मेरठ में अचानक से अलादीन का चिराग प्रकट हो गया. इस अलादीन के फर्जी चिराग के सहारे ठगी की कहानी रची जा रही थी और ये कहानी रचने वाले थे शातिर तांत्रिक अनीस और इकरामुद्दीन. इस फर्जी अलादीन के चिराग के सहारे मेरठ के प्रतिष्ठित डॉक्टर लईक अहमद खान से 31 लाख की ठगी कर दी गई. सवा करोड़ रूपये की ठगी और होनी थी, लेकिन किस्मत अच्छी थी कि वो बच गए.

यह भी पढ़ें : यूपी : दाढ़ी पर मचे बवाल के बाद DGP हितेश चंद्र अवस्थी हुए सख्त, जारी किए निर्देश

मामला ब्रहमपुरी थाना इलाके के रहने वाले डॉ लईक अहमद खान से जुड़ा है. अनीस और इकरामुद्दीन नाम के दो शख्स डॉक्टर लईक अहमद से मिले और अपनी मां का इलाज कराने के लिए उन्हें घर ले गए.  करीब दो महीने मां का इलाज चला और तभी अचानक से तांत्रिक एक बाबा को ले आए और कहा कि इनके पास अलाद्दीन का चिराग है और सब मांग वो पूरी करता है. इसके बाद डॉक्टर को पहले विश्वास दिलाया और फिर उनके परिवार के साथ गलत होने का डर दिखाकर अलादीन के नकली चिराग का सौदा कर दिया.

यह भी पढ़ें : UP में गोहत्या निरोधक कानून के आड़ में निर्दोषों को फंसाया जा रहा है: HC

मामला यहीं नहीं रूका और फिर डॉक्टर से मुश्क के नाम पर भी पैसे ठगे जाने लगे और करीब सवा करोड़ रूपये और ठगे जाने थे. इसलिए लिए डॉक्टर के बीमार बेटे के साथ गलत होने का भी डर दिखाया और डॉक्टर इन तांत्रिकों के बिछाए जाल में फंसते चले गए.आखिरकार डॉक्टर लईक अहमद की आंखो पर पर्दा हटा तो उन्होंने ब्रहमपुरी थाने में ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया.

यह भी पढ़ें : डॉक्टर हैं हाथरस में खुद को 'भाभी' और आगरा में 'मौसी' बताने वाली

पुलिस ने आरोपी अनीस और इकरामुद्दीन को गिरफ्तार कर चिराग, 20 हजार की नकदी, खडाऊं, पत्थर का टुकड़ा बरामद कर लिया है और इकरामुद्दीन की पत्नी समीना की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. डॉक्टर लईक अहमद खान ही नहीं बल्कि लिसाड़ी गेट इलाके के रहने वाले ये तीन ठग कई और लोगों को इसी अलादीन के चिराग के नाम पर लाखों का चूना लगा चुके हैं. इस गिरोह के कौन-कौन और सदस्य हैं और ठगी से जो रकम इकटठा की गई. उसे कहां खपाया गया, पुलिस अब इसकी जांच में जुड़ी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Oct 2020, 08:58:27 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.