logo-image

चंपत राय बोले- राम मंदिर निर्माण के लिए सोने-चांदी की नहीं, पैसे की जरूरत है

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने न्यूज नेशन से बातचीत की. उन्होंने राम मंदिर निर्माण और उसकी तैयारियों को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए अभी पैसे की जरूरत है.

Updated on: 28 Jul 2020, 11:11 AM

लखनऊ:

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने न्यूज नेशन से बातचीत की. उन्होंने राम मंदिर निर्माण और उसकी तैयारियों को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए अभी पैसे की जरूरत है. मंदिर के लिए अभी चांदी और सोने की जरूरत नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि जिसको देना है वो पैसे दें. अभी सोने-चांदी की जरूरत नहीं है. जब जरूरत होगी तब चांदी सोना लिया जाएगा. अभी तक 35 किलो चांदी ट्रस्ट को मिला है. लगभग 78 लोगों ने फोन करके सोने-चांदी देने की पेशकश की है. सोने की भी 3 ईंट है. अब ट्रस्ट चांदी-सोना नहीं लेगा.

यह भी पढ़ें : कोविड-19: भारत में पिछले 24 घंटे में करीब 48 हजार नए मरीजे मिले, 654 मौतें

मोरारी बापू ने 5 करोड़ रुपये देने का किया ऐलान

राम मंदिर (Ram Mandir) के निर्माण की तैयारियां जोरों पर हैं. कारीगर मूर्ति से लेकर मंदिर तक की नक्काशी को तराशने में जुटे हुए हैं. वहीं राम कथा वाचक मोरारी बापू ने मंदिर के निर्माण के लिए 5 करोड़ रुपये दान करने का ऐलान किया है. मुरारी बापू ने व्यासपीठ से राम जन्मभूमि ट्रस्ट को 5 करोड़ रुपये की धन राशि दान देंगे. मोरारी बापू ने कहा कि सबसे पहले राम जन्मभूमि के लिए यहां पांच करोड़ भेजे जाएंगे, जो प्रभु श्री राम के चरण में एक तुलसीपत्र के रूप में भेंट होगी. उन्होंने रामकथा का वाचन करते हुए यह भी कहा कि चित्रकूट धाम तलगाजरडा में स्थित हमारे आश्रम की तरफ से राम जन्मभूमि के लिए पांच लाख रुपये दिए जाएंगे. साथ ही जो भी श्रोता भगवान श्रीराम के भक्त हैं और रामलला के मंदिर के लिए दान करना चाहते हैं उनकी तरफ से पांच करोड़ रुपये का दान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : बद्रीनाथ से मिट्टी और जल, सीतामढ़ी के 5 मंदिरों से राम मंदिर भूमि पूजन के लिए भेजी गई मिट्टी

पीेएम मोदी करेंगे भूमि पूजन

बता दें कि 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करने के साथ इसके निर्माण का शुभारंभ करेंगे. इस दिन का इंतजार देशभर के लोगों को है जब जय श्रीराम की गूंज हर तरफ सुनाई देगी. मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में 200 लोग शामिल होंगे. इसमें साधु-संत, विशिष्ट अतिथियों और अधिकारियों के भी शामिल रहने की जानकारी है.