logo-image

प्रतापगढ़ः कैबिनेट मंत्री मोती सिंह ने राजा भैया से की मुलाकात, सियासी गलियारों में अटकलें तेज

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में बीजेपी के कद्दावर नेता और कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह बुधवार को अचानक कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से मिलने उनके आवास बेती कोठी पहुंच गए.

Updated on: 28 May 2020, 12:35 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में बीजेपी के कद्दावर नेता और कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह बुधवार को अचानक कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से मिलने उनके आवास बेती कोठी पहुंच गए. मुलाकात के दौरान दोनों दिग्गज नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक राजनीतिक चर्चा होती रही. इसके बाद से प्रतापगढ़ समेत पूरे प्रदेश में सियासी राजनीतिक सांतवें आसमान पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र: कोरोना से 105 लोगों ने 1 दिन में तोड़ा दम, मरीजों की संख्या 57 हजार के करीब

सूत्रों की मानें तो दोनों नेताओं की मुलाकात के भविष्य में होने वाले विधानसभा के चुनावों को लेकर लोग अटकलें लगा रहे हैं. कैबिनेट मंत्री मोती सिंह पहली बार प्रतापगढ़ जनपद से कुंडा के लोकप्रिय विधायक राजा भैया से उनके आवास पर मिलने पहुंचे थे. इस दौरान राजा भैया की बेती कोठी पर दोनों नेताओं के समर्थकों का जमावड़ा भी लगा रहा. दोपहर करीब 12 बजे पहुंचे कैबिनेट मंत्री आधे घंटे मुलाकात करने के बाद रवाना हो गए.

वहीं, अब इस मुलाकात के सियासी मायने भी निकाले जाने लगे. आपको बता दें कि आने वाले वक्त में जिला पंचायत अध्यक्ष, एमएचसी और विधानसभा का सूबे में चुनाव होना है. यह मुलाकात राजनीतिक गलियारे में कई सवाल खड़ा कर गई, जिसे लेकर विपक्षी नेताओ के बीच में तरह-तरह की चर्चाओं का दौर जारी है. फिलहाल इस मुलाकात के मायने क्या सामने आते हैं ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

यह भी पढ़ेंःविदेश समाचार भारत-चीन सीमा विवाद पर बोले US प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप, दोनों देशों के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार

प्रतापगढ़ जिले की दो सुपर पावर राजनीतिक हस्तियों का यूं एक साथ चाय पर चर्चा करना किसी बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में परिवर्तन का संकेत दिख रहा है. जो आने वाले समय में होने की चर्चा है. फिलहाल, लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान राजा भैया की जनसत्ता दल लोकतान्त्रिक पार्टी का भाजपा से गठबंधन होने की चर्चा थी. हालांकि, बाद में दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे में सामंजस्य नहीं बन सका था.