logo-image

भारत-चीन सीमा विवाद पर बोले US प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप, दोनों देशों के बीच मध्यस्थता के लिए तैयार

पिछले कई सालों के भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर दोनों देशों में आए दिन तनाव हो जाता है. सीमा पर आए दिन भारत और चीन के सैनिकों के बीच सीमा रेखाओं को लेकर लगातार माहौल गर्म रहता है.

Updated on: 27 May 2020, 06:08 PM

नई दिल्ली:

भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का भी बयान आया है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है. आपको बता दें कि पिछले कई सालों के भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर दोनों देशों में आए दिन तनाव हो जाता है. सीमा पर आए दिन भारत और चीन के सैनिकों के बीच सीमा रेखाओं को लेकर लगातार माहौल गर्म रहता है. अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब भारत और चीन के सीमा विवाद को सुलझाने के लिए मध्यस्थता करने की पेशकश की है.

आपको बता दें कि इसके पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को लेकर इस सप्ताह के अंत तक कोई बड़ी घोषणा करने का वादा किया था. इस दौरान ट्रंप ने इशारों-इशारों में यह कहा था कि ये घोषणा चीन को दंडित करने के विषय में हो सकती है उन्होंने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया था कि 'हम कुछ नया करने जा रहे हैं और जो कुछ करेंगे वो आप लोगों को पसंद आएगा' अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान के बाद उन्होंने भारत-चीन सीमा रेखा को लेकर ट्वीट किया और कहा कि मैं दोनों देशों के बीच सीमा विवाद को लेकर मध्यस्थता के लिए तैयार हूं.