logo-image

बुंदेलखंड : महोबा में कोरोना से पहली मौत, 35 वर्षीय बैंककर्मी ने लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में तोड़ा दम

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में कोविड-19 संक्रमण से गुरुवार को पहली मौत हुई है. यहां मृत बैंक कर्मी बुधवार को ही संक्रमित पाया गया था.

Updated on: 14 May 2020, 06:17 PM

बुंदेलखंड:

उत्तर प्रदेश के महोबा (Mahoba) जिले में कोविड-19 (Covid 19) संक्रमण से गुरुवार को पहली मौत हुई है. यहां मृत बैंक कर्मी बुधवार को ही संक्रमित पाया गया था. वह लिवर की बीमारी चलते चार दिन पूर्व झांसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती हुआ था. चित्रकूटधाम मंडल बांदा के कमिश्नर गौरव दयाल ने बताया कि महोबा जिला मुख्यालय के सुभाषनगर निवासी बैंककर्मी रणविजय (35) की महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज झांसी में कोरोनावायरस संक्रमण की वजह से गुरुवार को इलाज के दौरान मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि बैंक कर्मी को लिवर की बीमारी के चलते वहां 10 मई को भर्ती करवाया गया था और उसका सैंपल जांच में बुधवार को पॉजिटिव पाया गया. यह महोबा में कोविड-19 से पहली मौत है. इस जिले में कुल तीन संक्रमित मरीज मिले थे, जिनमें दो स्वास्थ्यकर्मी ठीक हो चुके हैं.

यह भी पढ़ें- इस राज्य में जल्द सरकार खोलेगी शराब की दुकान, होगी ऑनलाइन बिक्री

अब तक 86 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. बुधवार को संक्रमण पूरे 75 जिलों तक पहुंच गया, और 116 नए संक्रमित मिलने के बाद मरीजों की संख्या 3758 पहुंच गई है. इसके अलावा कोरोना संक्रमण से 86 लोगों की अब तक मौत हो गई है. अभी तक 1965 लोग स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि प्रदेश में एक्टिव केस कम हैं और ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने का क्रम जारी है.

यह भी पढ़ें- एनआरएआई ने अंजुम मोदगिल को खेल रत्न, जसपाल को द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए किया गया नामित

2 करोड़ 96 लाख 90 हजार 794 लोगों की जांच भी की

उन्होंने बताया कि मंगलवार को कोरोना के 5405 सैंपलों की टेस्टिंग की गई. साथ ही मंगलवार को ही 1340 सैंपलों को मिलाकर 268 सैंपलों का पूल बनाकर टेस्टिंग की गई. टेस्टिंग में 22 पूल पजिटिव मिले. प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सर्विलांस में 71 हजार 916 टीमें लगी हुई हैं. इन टीमों ने 2 करोड़ 96 लाख 90 हजार 794 लोगों की जांच भी की है.