logo-image

इस राज्य में जल्द सरकार खोलेगी शराब की दुकान, होगी ऑनलाइन बिक्री

केरल सरकार ने बृहस्पतिवार को शराब के शौकीनों को खुश खबरी देते हुए कहा कि राज्य में जल्द ही शराब घर खोल दिया जाएंगे और भीड़ जमा न हो यह सुनिश्चित करने के लिये इसकी ऑनलाइन बिक्री शुरू की जाएगी.

Updated on: 14 May 2020, 06:03 PM

तिरुवनंतपुरम:

केरल सरकार ने बृहस्पतिवार को शराब के शौकीनों को खुश खबरी देते हुए कहा कि राज्य में जल्द ही शराब घर खोल दिया जाएंगे और भीड़ जमा न हो यह सुनिश्चित करने के लिये इसकी ऑनलाइन बिक्री शुरू की जाएगी. सरकार ने कहा कि उसके द्वारा संचालित 301 शराब घरों को खोलने की तारीख अभी तय नहीं है और सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने के प्रबंध किये जा रहे हैं. चौबीस मार्च को राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू होने के बाद से केरल में शराब की दुकानें बंद हैं.

यह भी पढ़ें- प्रवासी मजदूरों को उनके घर पर मिलेगा काम, मनरेगा में बढ़े रजिस्ट्रेशनः वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण

हालांकि पड़ोसी कर्नाटक और आंध्र प्रदेश समेत विभिन्न राज्यों में चार मई को लॉकडाउन का दूसरा चरण खत्म होने के बाद शराब की बिक्री शुरू हो चुकी है. केरल ने अभी तक इसकी अनुमति नहीं दी है. 17 मई को लॉकडाउन का तीसरा चरण खत्म होने वाला है.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति 30 प्रतिशत कम वेतन लेंगे, कोविड-19 से लड़ाई में खर्चों में कटौती की घोषणा की

राज्य के आबकारी मंत्री टी पी रामकृष्ण ने यहां पत्रकारों से कहा, ''देश भर में शराब की दुकानें खुली हैं. केरल में भी दुकानें खोली जाएंगी, लेकिन तारीख तय नहीं है. हमने कल से ताड़ी की दुकानें खोल ली हैं. हमारे पास 301 दुकानें हैं और सभी को एक साथ खोलने की व्यवस्था कर रहे हैं.'' उन्होंने कहा कि लोग एक पोर्टल के माध्यम से शराब की ऑनलाइन बुकिंग कर ई-टोकन प्राप्त कर सकेंगे. भुगतान के बाद दुकानें या बार उसकी डिलीवरी करेंगे.