News Nation Logo
Breaking
Banner

उत्तर प्रदेश में बीजेपी और सपा की अंदरूनी मिलीभगत: मायावती

बीएसपी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन्ना और राम मंदिर जैसे मुद्दों को उठा कर सपा और बीजेपी चुनाव हिन्दू बनाम मुसलमान पर बनाना चाहती हैं. लेकिन अब जनता इनकी साजिश का शिकार नहीं होने वाली है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 09 Nov 2021, 03:58:31 PM
BSP

Mayawati (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आज यानी मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सत्तारूढ़ बीजेपी और समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा. मायावती ने कहा कि यूपी चुनाव आते ही बीजेपी ने आम जनता को बरगलाने शुरू कर दिया है. केंद्र की सरकार ने पिछले कुछ दिनों में बिना काम पूरा किये शिलान्यास और घोषणाएं शुरू कर दी हैं. सपा की तरह कांग्रेस पार्टी ने प्रलोभन भरे वादे किए लेकिन जनता इनके बहकावे में नहीं आएगी. कांग्रेस ने अपने आधे वादे भी पूरे किये होते तो इनकी सरकार नहीं जाती. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि Bsp वादे कम काम कर के दिखाती. ये पिछले 4 बार रही सरकार में सबने देखा है. 

ये भी पढ़ें:  वानखेड़े परिवार का नवाब मलिक पर पलटवार, मानहानि केस के साथ SC-ST एक्ट में शिकायत दर्ज  

मायावती ने कहा कि Bjp की वजह से पेट्रोल डीजल और महगाई बढ़ रही है. ईंधन की कीमतों में थोड़ी कमी तो की ज रही है, लेकिन बाद में यह ब्याज समेत वसूला जाएगा. यही हाल फ्री राशन का होगा. उन्होंने कहा कि जिन्ना और राम मंदिर जैसे मुद्दों को उठा कर दोनों पार्टियां चुनाव हिन्दू बनाम मुसलमान पर बनाना चाहती हैं. लेकिन अब जनता इनकी साजिश का शिकार नहीं होने वाली है. मायावती ने कहा कि जब सपा सत्ता में रहती है तो बीजेपी मजबूत होती है. लेकिन जब बसपा सत्ता में होती है तो ऐसा नहीं होता. दोनों ही दल जितनी सीटों को जीतने का दावा कर रहे हैं. इस हिसाब से 1000 विधान सभा सीट होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि सरकार आपदा में अवसर तलाश कर अपनी तिजोरी भर रही है किसान भी इसे समझ चुका है.

यह भी पढ़ें- सरकार शराबबंदी पर मुस्तैद, विपक्ष स्टेमेंट देने में लगा है, 16 नवंबर को उच्चस्तरीय बैठक : नीतीश

BSP प्रमुख मायावती ने कहा कि अब ज़ल्दी ही कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपनी हार के डर से इनकी कीमतों में जो इन्होंने(भाजपा) थोड़ी कमी की है तो इसकी भी भरपाई यह पार्टी(भाजपा) चुनाव के बाद जनता से ब्याज़ सहित वसूल कर लेगी. इसे भी जनता को ज़रूर ध्यान में रखकर चलना चाहिए. पिछले दिनों जिस प्रकार से हर दिन रिकॉर्ड तोड़ पेट्रोल और डीज़ल की कीमतें बढ़ी हैं और जिस प्रकार से देश में मंहगाई भी बढ़ी है, यह सब जनता आसानी से भुलाने वाली नहीं है.

First Published : 09 Nov 2021, 03:37:39 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.