logo-image

सरकार शराबबंदी पर मुस्तैद, विपक्ष स्टेमेंट देने में लगा है, 16 नवंबर को उच्चस्तरीय बैठक : नीतीश

सरकार शराबबंदी पर मुस्तैद, विपक्ष स्टेमेंट देने में लगा है, 16 नवंबर को उच्चस्तरीय बैठक : नीतीश

Updated on: 09 Nov 2021, 01:30 AM

पटना:

बिहार में जहरीली शराब से हो रही मौत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को सख्त दिखे। उन्होंने कहा कि सरकार पूरी मुस्तैदी से इसमें लगी हुई है, हमारी यह जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जो विपक्ष में हैं वे सिर्फ स्टेमेंट देने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 16 नवंबर को हम इसकी विस्तृत समीक्षा करेंगे कि कितना कम्पलेन आया, कितने पर एक्शन हुआ, क्या नतीजा निकला।

मुख्यमंत्री सोमवार को पत्रकारों से चर्चा करते हुए जहरीली शराब से हुई मौत पर सख्त दिखे। पत्रकारों के शराब पीने से हुई मौत मामले पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा शराब खतरनाक चीज है। उन्होंने कहा कि जो गलत धंधा करता है, उससे लेकर कोई इसे लेगा तो यही सब नतीजा निकलेगा।

उन्होंने कहा कि 16 नवंबर को हमारी हर जिले के साथ मीटिंग है। बैठक में पूरे तौर पर हम उसकी समीक्षा करेंगे।

उन्होंने साफ लहजे में कहा, इस पर जितना उचित कार्रवाई करने की जरूरत है, वह जरूर करेंगे। हम सबके हित में काम कर रहे हैं। बार-बार हमलोग कह रहे हैं कि शराब पीना स्वास्थ्य के लिये कितना खतरनाक है।

मुख्यमंत्री ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, सरकार पूरी मुस्तैदी से इसमें लगी हुई है, हमारी यह जिम्मेदारी है। जो विपक्ष में हैं वो सिर्फ स्टेमेंट देने में लगे हुए हैं। सब लोगों को इसपर मिलकर काम करना है। यह निजी चीज नहीं है, इसमें सभी का हित है।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि जहां कहीं भी इस संबंध में गड़बड़ करने वालों की जानकारी मिलती है उसकी सूचना दें। उसके लिए कमिटी बनी हुई है। 16 नवंबर को हम इसकी विस्तृत समीक्षा करेंगे कि कितना कम्पलेन आया, कितने पर एक्षन हुआ, क्या नतीजा निकला? इन सब चीजों की जानकारी लेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जो जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हें, उन पर कार्रवाई होगी। कई जगहों पर लोग पकड़े जा रहे हैं। गांव में भी कुछ लोग शराब बनाकर बेच रहे हैं, जिसमें कई लोगों की जान गई है। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को सोचना चाहिए कि ये सब चीज नहीं पीना है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.